Movie prime
फुलवारीशरीफ टेरर मॉड्यूल को लेकर NIA ने छह शहरों के 32 ठिकानों पर की छापेमारी
 

फुलवारीशरीफ टेरर मॉड्यूल को लेकर बिहार के छह शहरों के 32 ठिकानों पर गुरुवार को एनआईए की छापेमारी चल रही है. राजधानी पटना के फुलवारी इलाके में, अररिया व सीमांचल के अन्य जिलों और औरंगाबाद सहित कई स्थानों पर छापा मारा गया है. इसी कड़ी में दरभंगा में भी एनआईए की टीम ने फुलवारीशरीफ टेरर मॉड्यूल के आरोपी के घर छापा मारा है. दरभंगा में सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव और लहेरियासराय थाना क्षेत्र के उर्दू में एनआईए की टीम छापेमारी कर रही है. 

NIA raids 14 places in Jammu and Kashmir National Investigation Agency |  J&K में 14 अलग-अलग ठिकानों पर NIA की छापेमारी, इन मामलों से कनेक्शन | Hindi  News, देश

आपको बता दें कि फुलवारी शरीफ मामले में NIA ने 2 अलग अलग FIR दर्ज की हैं.  NIA ने एक एफआईआर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रोग्राम से पहले रची गई साजिश के मामले में दर्ज की है. इस FIR में 26 संदिग्ध हैं. 14 जुलाई को पटना के फुलवारी शरीफ इलाके में छापेमारी की गई थी. छापेमारी में भारत को इस्लामिक राज्य बनाने के लिए कट्टरपंथी समूह पीएफआई के 'मिशन 2047' के बारे में दस्तावेज जब्त किए गए थे.  वहीं दूसरी FIR एनआईए ने गजवा-ए-हिन्द मॉड्यूल की जांच के मामले में केस दर्ज की है. इस ग्रुप का मुख्य आरोपी मरगूब अहमद दानिश है. 

मीडिया जानकारी के मुताबिक एफआईआर में मौजूद संदिग्धों में कई ऐसे हैं, जिनके सीधे तौर पर पीएफआई यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से संबंध हैं. जिसके लिंक की जांच एनआईए गहराई से कर रही है. यही वजह है कि एनआईए फुलवारी शरीफ के मामले में 32 जगहों पर छापेमारी कर रही है.