Movie prime
इस खास दिन आप निशुल्क घूम सकेंगे बिहार म्यूजियम
 

बिहार के लोगों को फ्री में बिहार म्यूजियम में भ्रमण का मौका मिलेगा. जी हां अब हर साल 7 अगस्त को बिहार म्यूजियम का स्थापना दिवस मनाया जायेगा. बताया जा रहा है इस दिन बिहार के बच्चों को पूरे म्यूजियम में भ्रमण करवाया जाएगा. इसके अलावा महिला दिवस के दिन महिलाओं को, बिहार दिवस के दिन वरिष्ठ नागरिकों को और बाल दिवस वाले दिन बच्चों को बिहार म्यूजियम में निशुल्क भ्रमण का मौका मिलेगा.

Why the BJP cannot do without Nitish Kumar in Bihar - India Today Insight  News

आपको बता दें कि मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बिहार संग्रहालय समिति के नवगठित शासी निकाय की पहली बैठक हुई. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि अब हर साल 7 अगस्त को बिहार म्यूजियम का स्थापना दिवस मनाया जायेगा. आगे उन्होंने कहा कि बिहार म्यूजियम एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का संग्रहालय है, जहां प्रतिदिन अनेक लोग आते हैं. बिहार म्यूजियम की डिजाइन अंतरराष्ट्रीय टीम ने की है. यह अद्भुत और विशिष्ट है. इसका मेंटेनेंस अति महत्वपूर्ण है, इस पर विशेष ध्यान दें. बिहार म्यूजियम में लगायी गयी कलाकृतियों व मूर्तियों के ऐतिहासिक तथ्यों को बड़े शब्दों में और सहज ढंग से हिंदी और अंग्रेजी में प्रदर्शित किया जाये, ताकि लोगों को उसके संबंध में विस्तृत जानकारी मिल सके.

Patna Museum is in stellar company with the newly minted Bihar Museum |  Architectural Digest India

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बैठक के बाद कहा कि स्थापना दिवस के दिन राज्य के बच्चे-बच्चियों को विशेष रूप से आमंत्रित कर म्यूजियम का भ्रमण कराया जाएगा. इसके अलावा महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को, बाल दिवस के अवसर पर बच्चों को और बिहार दिवस के अवसर पर वरिष्ठ नागरिकों को बिहार म्यूजियम में फ्री में भ्रमण कराया जाएगा.

Read more at: https://newshaat.com/bihar-local-news/PM-Modi-called-an-important-meeting-today-Chief-Minister-Ni/cid7259970.htm