Movie prime
पटना PFI टेरर मॉड्यूल केस: दरभंगा- नालंदा समेत बिहार में कई जगहों पर NIA का छापा
 

पटना पीएफआई टेरर मॉड्यूल मामले में एनआईए की टीमें गुरुवार सुबह बिहार के कई जिलों में छापेमारी करने पहुंचीं. जानकारी के अनुसार एनआईए ने मोतिहारी, दरभंगा, किशनगंज, नालंदा और पटना जिले में अलग-अलग जगहों पर छापे मारे है. 

NIA files chargesheet in Rohingya trafficking case, 6 named as accused -  India News

 बता दें पटना में पीएफआई के संरक्षक अतहर के घर रेड पड़ी है। दरभंगा में 3 जगहों पर NIA की टीम ने एक साथ दबिश दी है। दरभंगा के उर्दू बाजार में नूरुद्दीन जंगी और शंकरपुर में मो. मुस्तकीम और सनाउल्लाह के घर एनआईए की टीम पहुंची। वहां उसके रिश्तेदार से पूछताछ की। नूरुद्दीन के घर से एनआईए की टीम एक काला बैग अपने साथ ले गई है। 

वहीं मोतिहारी के चकिया के कुअवां गांव स्थित पीएफआई के जेनरल सेक्रेटरी रियाज मॉरुफ उर्फ बब्लू के घर की तलाशी ली जा रही है. फुलवारी शरीफ थाने में दर्ज पीएफआई और गजवा ए हिंद जिहादी मॉड्यूल के दोनों मामले को एनआईए ने पूरी तरह से अपने हाथों में ले लिया है और यही वजह है कि टीम ने एक साथ तमाम आरोपियों को घरों की तालाशी शुरू कर दी है, ताकि इस मामले में अहम जानकारियां टीम के हाथ लग सकें. जिसके तहत वो जांच को आगे बढ़ाएगी.

इतना ही नहीं नालंदा में भी आज सुबह से एनआईए की छापेमारी जारी है. नालंदा जिले के बिहारशरीफ मुख्यालय के सोहसराय थाना क्षेत्र के महुआ टोला, लहेरी थाना क्षेत्र के कटरा और बिहार थाना क्षेत्र के ही गढ़पर मोहल्ले में भारी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी में एनआईए की टीम छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि जिन ठिकानों पर यह छापेमारी की जा रही है ये सभी एसडीपीआई से जुड़े लोगों के हैं.