Movie prime
बिहार में आफत बनकर आई बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत, CM नीतीश ने संवेदना की व्यक्त
 

बिहार में बुधवार को बारिश आफत लेकर आई.  हम ऐसा इसलिए कह रहे कि क्योंकि बुधवार को राजधानी पटना समेत कई जिलों में बारिश तो आई लेकिन, इसी दौरान वज्रपात से 5 जिलों में पांच मौतें हो गई. इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संवेदना व्यक्त किया है. साथ ही उन्होंने मृतकों के आश्रितों को अनुग्रह अनुदान राशि के तहत 4-4 लाख रुपए देने का ऐलान किया है.

बिहार के कई हिस्सो में अगले 48 घंटे में हो सकती है झमाझम बारिश, मिलेगी राहत  - weather forecast for bihar rain within 48 hours in several parts of bihar

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, राज्य के 5 जिलों में वज्रपात से 5 लोगों की मृत्यु दुःखद. मृतकों के आश्रितों को तत्काल 4-4 लाख रू० अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा। खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. वज्रपात से बचाव हेतु आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी सुझावों का अनुपालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें, सुरक्षित रहें.

जानकारी के अनुसार आकाशीय बिजली से सीवान में एक, समस्तीपुर में एक, गया में एक, खगड़िया में एक और सारण में एक की मौत हुई है. फिलहाल इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि 21 जुलाई को आज के दिन ओडिशा, बिहार और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश की संभावना है.