Movie prime

स्तब्ध व मर्माहत हूं, परशुराम चतुर्वेदी का निधन निजी क्षति: अश्विनी चौबे

 

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बक्सर से भाजपा के पूर्व प्रत्याशी सह किसान नेता परशुराम चतुर्वेदी के निधन की खबर सुन फूट फूट के रो पड़े. केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे जब पटना बीजेपी कार्यालय में बक्सर के किसानों पर बिहार सरकार के तानाशाही रवैया, पुलिस की बर्बरता के विरोध में पत्रकार वार्ता कर रहे थे, उसी वक्त परशुराम चतुर्वेदी के निधन की खबर उन्हें मिली. वे अपने आप को रोक नहीं सके और रोने लगे. भावुक हो गए. 

PARSHURAM

अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि, परशुराम चतुर्वेदी के निधन से स्तब्ध और मर्माहत हूं. परशुराम जी हम सभी को रुला गए. मेरे अनुज थे. किसान के हित के लिए जीवन भर संघर्ष करते रहे. किसानों के हक की लड़ाई लड़ते लड़ते इस लोक को छोड़ गए. बेहद सरल, सहज व्यक्ति थे. लगातार कई दिनों से किसानों के लिए मेरे साथ संघर्ष कर रहे थे. आज बीजेपी द्वारा निकाली गई आक्रोश प्रदर्शन में शामिल थे. हृदयाघात हुआ और हम सभी को छोड़ कर चले गए. अंतिम सांस तक उन्होंने कर्तव्य का निर्वहन किया. वे बहुत याद आएंगे. परशुराम चतुर्वेदी की उम्र जाने की नहीं थी. वे सभी को रुला गए हैं. अपनी मधुर यादें छोड़ गए हैं. ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दे परिजनों, कार्यकर्ताओं को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें.

आपको बता दें बिहार के बक्सर में चौसा थर्मल पावर प्लांट निर्माण को लेकर किसानों और प्रशासन के बीच विवाद के बाद माहौल गरमाया हुआ है. सोमवार को भाजपा ने आक्रोश मार्च निकाला. मार्च के दौरान बीजेपी नेता परशुराम चतुर्वेदी मूर्छित होकर गिर पड़े. कार्यकर्ताओ ने परशुराम चतुर्वेदी को उठाकर निजी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उनकी मौत हो गयी.