Movie prime
BNMU में सिंडिकेट की बैठक हुई हंगामेदार, बैठक छोड़ निकले सदस्य
 

बीएन मंडल विश्वविद्यालय में सिंडिकेट की बैठक शनिवार को आयोजित हुई. ये बैठक काफी हंगामेदार रही. यह बैठक 3:00 बजे कुलपति प्रोफेसर डॉक्टर आरकेपी रमण की अध्यक्षता अध्यक्षता में शुरू हुई. इतना ही नहीं सिंडिकेट की इस बैठक में विधि प्रशासन की कार्यशैली पर अधिकांश सदस्य नाराज दिखे.

आपको बता दें कि सिंडिकेट की बैठक में कई सदस्य आक्रामक मुद्रा में दिखे. खास कर विधान पार्षद डा. संजीव कुमार सिंह बैठक में भाग लेने पटना से आए थे. लेकिन बीच बैठक में विवि की कार्य प्रणाली पर कड़ा एतराज जताते हुए वे बैठक का बहिष्कार कर बाहर निकल गए. उन्हें विवि के कुलसचिव प्रो. डा. मिहिर कुमार ठाकुर व कुलानुशासक डा. बीएन विवेका व अन्य आलाधिकारी गेट तक मनाने आए.  लेकिन वे नहीं माने और वापस पटना लौट गए.

इस दौरान विधान पार्षद डा. संजीव कुमार ने कहा कि विवि में सीनेट व सिडिकेट से पारित निर्णय का अनुपालन नहीं हो रहा है. शिक्षक, कर्मचारी के वेतन व पेंशन के मामले में विवि ढुल मूल रवैया अपना रही. यही हाल निजी महाविद्यालय के अनुदान मामले का है. विवि के आलाधिकारी सिर्फ टीए-डीए बनाने में व्यस्त है. शिक्षक कर्मचारी और छात्र हित में लिए गए निर्णयों का अनुपालन करने में इन्हें पेट में दर्द होने लगता है. 

बता दें फिर इस बैठक को आगे बढ़ाया गया. इस बैठक में गुंजेश्वर साह, कैप्टन गौतम कुमार, डॉक्टर रामनरेश सिंह सहित अन्य सदस्यों ने विश्वविद्यालय की कार्यशैली पर सवाल उठाया. वहीं मामला शांत नहीं होने पर लगभग 6:00 बजे इस बैठक को स्थगित कर दिया गया.