Movie prime
बिहार में 'असानी' तूफान का देखने लगा असर, 12 मई को 3 से 17 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं
 

बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र रविवार को चक्रवाती तूफान में बदल गया . इस तूफान को 'असानी' नाम दिया गया है. वहीं असानी चक्रवात का असर बिहार में भी दिखेगा. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज सोमवार की सुबह पटना, वैशाली, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, पूर्वी चंपारण और सुपौल में हल्की या मध्यम स्तर की बारिश हो होने के आसार हैं. इसके साथ मेघ गर्जन और वज्रपात भी हो सकता है. 

bihar weather latest updates monsoon reach before time rainfall yellow  alert patna bhagalpur muzaffarpur gaya vaishali madhubani purnia hajipur -  12 साल बाद समय से पहले बिहार पहुंचा मॉनसून, अगले 3-4 दिनों

आपको बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार चक्रवाती तूफान 'असानी' के कारण 12 मई को पूर्वी-पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, बांका, किशनगंज, भागलपुर सहित 15 जिलों में हल्की बारिश के आसार हैं. इस दौरान 13 से 17 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. मौसम विज्ञान केंद्र के के मुताबिक तूफान का प्रभाव ओडिशा, आंध्र प्रदेश के साथ ही झारखंड के कुछ हिस्से में रहेगा. जिससे आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश होगी. वहीं बिहार की बात करे तो बिहार में इसका प्रभाव 12 मई को आंशिक रूप से दिखाई देगा. हालांकि कई जगहों पर इसका असर दिखना शुरू भी हो गया है.

MP इस से फिर छा सकते हैं बादल,इन जिले बारिश के आसार