Movie prime
कल PM मोदी आ रहे पटना, इन 10 मार्गाें पर वाहनों का परिचालन पूरी तरह रहेगा प्रतिबंधित
 

बिहार विधानसभा भवन शताब्दी स्मृति स्तंभ के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मंगलवार 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटना आ रहे है. वैसे ये ये पहला मौका है जब प्रधानमंत्री किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिहार विधानसभा परिसर में आएंगे. जानकारी के मुताबिक मंगलवार को करीब शाम पांच बजे उनका पटना आगमन होगा. वैसे पटना आने से पहले पीएम मोदी झारखंड के देवघर में एयरपोर्ट का उद्घाटन करने वाले हैं. 

modi: PM Modi said he was different from predecessors, will neither  overlook nor tolerate terrorism: Jaishankar - The Economic Times

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर पटना की ट्रैफिक व्यवस्था बदली रहेगी. मंगलवार की शाम 4 बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक 10 मार्गाें पर वाहनों का परिचालन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा. हालांकि आपातकालीन वाहनों पर यह नियम लागू नहीं होगा. वहीं प्रधानमंत्री की सुरक्षा की कमान शनिवार से ही एसपीजी ने संभाल ली है. इसके साथ ही एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक 250 मजिस्ट्रेट, 250 पुलिस अधिकारी और 1000 से ज्यादा जवानों की तैनाती होगी. जिन रास्तों से प्रधानमंत्री का काफिला गुजरेगा उन रास्तों की ऊंची इमारतों पर अत्याधुनिक हथियारों से लैस दक्ष जवान तैनात किए जाएंगे. इस दौरान विमानों का उड़ान भी प्रतिबंधित रहेगा.

वैसे बता दें आर ब्लॉक आरओबी के ऊपर से हार्डिंग रोड की ओर वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा.  ये सभी वाहन वीरचंद पटेल पथ होते आयकर गोलंबर से बेली रोड होते पश्चिम की ओर जा सकेंगे. भिखारी ठाकुर पुल के ऊपर से हार्डिंग रोड में वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. इस मार्ग से गुजरने वाले वाहन मीठापुर ओवरब्रिज के ऊपर से गर्दनीबाग/मीठापुर सब्जीमंडी की ओर जा सकते हैं. वहीं आर ब्लॉक से हार्डिंग रोड में वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा.

लखनऊ में कल चुनाव काउंटिंग खत्म होने तक रहेगा रूट डायवर्जन, इधर से नहीं जा सकेंगे

इतना ही नहीं मैंगल्स रोड में सप्तमूर्ति गोलंबर से दारोगा राय स्मारक की तरफ वाहनों का परिचालन वर्जित रहेगा. दारोगा राय स्मारक से मैंगल्स रोड और ईको पार्क की ओर वाहनों का परिचालन वर्जित रहेगा. आईपीएस मेस मोड़ से राजेंद्र चौक की ओर वाहनों का प्रवेश नहीं हाेगा. माल रोड में 15 नंबर पुल के नीचे से सचिवालय गेट नंबर एक की ओर वाहन नहीं जा सकेंगे. 15 नंबर पुल के ऊपर से हार्डिंग रोड में वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित रहेगा. ये वाहन सीधे पूरब गर्दनीबाग की ओर से और पश्चिम में चितकोहरा-अनीसाबाद की ओर जा सकते हैं. चितकोहरा पुल के नीचे से हज भवन/हार्डिंग रोड में वाहनों का परिचालन वर्जित रहेगा. 

आज रात से शनिवार तक बदले रहेंगे पटना के ट्रैफिक रूट, एेसी रहेगी व्यवस्था -  Patna traffic route will be changed from tonight to Saturday