Movie prime

बिहार की कला संस्कृति को प्रमोट करने और लोगों के मनोरंजन करने के लिए पद्मिनी कोल्हापुरी ही क्यों ?

Report: Kamlakant pandey

 

बॉलीवुड अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी बिहार की कला संस्कृति को प्रमोट करने और लोगों के मनोरंजन करने के लिए 17 नवंबर को सोनपुर मेले में आ रही हैं। पिछले दो दशक में जन्मे लोग पद्मिनी कोल्हापुरी को नहीं जानते होंगे. मगर बता दें पद्मिनी कोल्हापुरी 4 दशक पूर्व बॉलीवुड फिल्म प्रेम रोग से बतौर अभिनेत्री पूरे देश दुनिया में छा गई थी.

c

बता दें पद्मिनी कोल्हापुरी पिछले तीन दशकों से फिल्मों में सक्रिय नहीं है. लेकिन अब पद्मिनी कोल्हापुरी जी है 17 नवंबर को सोनपुर मेले में लोगों का मनोरंजन करने और बिहार की कला संस्कृति को प्रमोट करने आ रही है.  वैसे बता दें पद्मिनी कोल्हापुरी से बिहार के सरकारी अधिकारियों का प्रेम पुराना है जब भाजपा और जदयू की सरकार थी तब पटना के गांधी मैदान के दशहरा महोत्सव में भी पद्मिनी कोल्हापुरी को बुलाया गया था उस समय सवाल उठे थे कि इनके आने से लोगों का मनोरंजन हुआ या बिहार की कला संस्कृति को प्रमोशन मिला है जवाब आज तक नहीं मिला। अब एक बार फिर पद्मिनी कोल्हापुरी बिहार आ रही है तो सवाल उठना लाजमी है. 

Padmini Kolhapure Rejected The Film 'ram Teri Ganga Maili' Due To Bold  Scenes - बोल्ड सीन के चलते पद्मिनी कोल्हापुरी ने ठुकरा दी थी 'राम तेरी गंगा  मैली', फिर इस तरह हुई


आपको बता दें इस बार कला संस्कृति विभाग 13 दिनों तक सोनपुर में कलाकारों का जमवाड़ा लगा रहा है अगर बिहार से जुड़े बड़े कलाकारों की बात करें तो देवी बड़ा नाम है भोजपुरी से कल्पना पटवारी हालांकि इस बार दो से ढाई दर्जन बिहार के स्थानीय कलाकारों और उनके टीम को भी मौका मिला है पर सवाल फिर पद्मिनी कोल्हापुरी पर आकर ही अटक जाता है. जो कलाकार बॉलीवुड से पूरी तरह रिजेक्ट हो चुका है उस कलाकार को लाने के लिए बिहार के लोगों की गाढ़ी कमाई का पैसा क्यों पानी की तरह बहाया जाए क्या पद्मिनी कोल्हापुरी की जगह भोजपुरी सिनेमा से जुड़े कुणाल सिंह सरकार को याद नहीं रहे? लोकतंत्र में सवाल उठाना आम जनता का अधिकार है उन सवालों का जवाब देना हुक्मरानों का काम. लोकतंत्र में चुनाव तक ही लोक यानी जनता की जरूरत होती है बाद में पूरी व्यवस्था तंत्र ही चलाता है.

Padmini Kolhapure उम्र, पति, बच्चे, परिवार, Biography in Hindi - बायोग्राफी