Movie prime
DGP की बेटियों की नसीहत, कहा- मां-बाप के मर्जी से करें शादी नहीं तो बुरा होगा अंजाम
 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज समाज सुधार अभियान के तहत समस्तीपुर में हैं। नीतीश लगातार शराबबंदी के साथ-साथ दहेज प्रथा और बाल विवाह जैसी सामाजिक कुरीतियों पर अपने अभियान के दौरान बात रख रहे हैं। इस दौरान उनके साथ बिहार के डीजीपी भी मौजूद रहते हैं। वहीं आज समस्तीपुर में नीतीश की जनसभा के दौरान बिहार के डीजीपी एसके सिंघल ने ऐसा बयान दे दिया जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। एसके सिंघल ने राज्य की बेटियों को बड़ी नसीहत दे डाली। डीजीपी ने कहा है कि बेटियों को अपने मां-बाप की मर्जी से ही शादी करनी चाहिए। जो बेटियां मां बाप की मर्जी के बगैर खुद फैसला ले रही हैं उनके साथ बहुत बुरा भी हो रहा है। 

डीजीपी ने कहा कि बिना मर्जी के शादी करने वाली लड़कियों में कईयों की तो हत्या हो जाती है और कई सारी लडकियों तो वेश्यावृत्ति में पहुंच जाती हैं। ऐसी लड़कियों का कोई ठिकाना नही रहता है। जिंदगी में क्या करेगी वह भी नहीं पता होता है। इसका सबसे ज्यादा दुःख परिवार के सदस्यों को और माता पिता को उठाना पड़ता है। साथ ही डीजीपी सिंघल ने कहा, मैं माता पिता से अनुरोध करूंगा कि वह अपने बेटा-बेटी से लगातार बातचीत करते रहें, उनको अच्छे से संस्कार दें। उनकी भावनाओं को अच्छे से समझे और अपने परिवार को मजबूती से जोड़ें। 

टॉप न्यूज

डीजीपी ने कहा कि पुलिस तो है ही लेकिन फिर भी अभिभावकों को देखना तो होगा तभी तो बेटे-बेटी सही रास्ते पर आगे बढ़ सकते हैं। आपको बता दें कि आज मुख्यमंत्री समाज सुधार अभियान को लेकर समस्तीपुर में थे। वहां मुख्यमंत्री ने मुख्य विषय नशामुक्त, शराबबंदी, दहेज प्रथा और बाल विवाह को लेकर अपनी बात रखी। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी भी थे। 

बिहार की सभी टॉप खबरें एक क्लिक में- http://newshaat.com/bihar-local-news/all-top-news-of-bihar-in-one-click/cid6141955.htm