Movie prime
बिहार में दशहरा के बाद फिर हो सकती है बारिश, अगले 48 घंटे गर्मी से लोग बेहाल
 

बिहार में मौसम एक बार फिर बदल सकता है। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि राज्य में एक बार फिर से मानसून की वापसी हो सकती है। मौसम विभाग के  अनुसार, बिहार के सभी 38 जिलों में 16 और 17 अक्टूबर को बारिश हो सकती है। 16 तारीख के पहले मौसम गर्म रहेगा उसके बाद गर्जन के साथ बारिश हो सकती है। 

जहां एक ओर मौसम विभाग ने बारिश की आशंका जताई है वहीं दूसरी ओर अगले 48 घंटे तक लोगों को गर्मी से भी बच के रहने की सलाह दी है। दशहरा का समय है, लोग अपने घरों से बाहर निकलेंगे। इस दौरान गर्मी से उन्हें परेशानी हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक 24 घंटे से मौसम पूरी तरह से शुष्क बना हुआ है और आने वाले 48 घंटे तक ऐसे ही बना रहेगा। इसलिए बाहर निकलते समय अपने साथ पानी का एक बोतल जरूर रखें। यदि आप बहुत दूर तक पैदल चलते हैं तो सर पर एक कपड़ा या छाता जरूर रखें। 

मिली जानकारी के अनुसार, बिहार में फिर से बारिश होने के पीछे की वजह बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव का क्षेत्र है। बंगाली की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर के क्षेत्र और मौसमी कारकों के प्रभाव से आज से अगले 72 घंटे के बाद दक्षिण बिहार के बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया में कुछ स्थानों पर एवं उत्तर बिहार के पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया और कटिहार में एक दो स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है। 

Bihar: संजय जायसवाल के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटा- https://newshaat.com/bihar-local-news/bihar-blue-tick-removed-from-sanjay-jaiswals-twitter/cid5519696.htm