Movie prime

बिहार के सभी स्कूल 15 जून तक बंद, बच्चों के साथ शिक्षकों की भी रहेगी छुट्टी

 

बिहार में भीषण गर्मी और हिटवेव का 'कहर' देखने को मिल रहा है। राज्य का तापमान दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट के मुताबिक फिलहाल गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है। इधर मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए राज्य सरकार ने बिहार के सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। आज राज्य के सभी स्कूल खुले थे। शाम को बिहार शिक्षा विभाग ने स्कूलों की छुट्टी का ऐलान कर दिया।

राज्य के सभी सरकारी स्कूलों को आगामी 15 जून तक के लिए बंद कर दिया गया है। मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट को देखते हुए शिक्षा विभाग ने यह फैसला लिया है। इस दौरान स्कूलों में शिक्षकों की भी छुट्टी रहेगी। शिक्षा विभाग के आदेश से बच्चों के साथ-साथ शिक्षकों को भी राहत मिली है। बता दें, इस आदेश से पहले छुट्टी में भी शिक्षकों के स्कूल जाना पड़ रहा था।

माना जा रहा है कि शिक्षा विभाग ने यह आदेश कई जिलों में बच्चों की तबीयत खराब होने के बाद लिया है। दरअसल बिहार में 13 जिलों में भीषण गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया था। इसके बाद भी बिहार के सभी सरकारी स्कूल में पढ़ाई शुरू हो गई है। आज भीषण गर्मी की वजह से कई जिलों के स्कूलों में बच्चों की तबीयत ख़राब हो गई।order-new

भीषण गर्मी की वजह से पटना के बिहटा में एक बच्चा, बांका में पांच बच्चे, शेखपुरा में 6, छपरा, बक्सर और डुमरा में एक-एक बच्चे की तबीयत खराब हुई। बता दें जिन जिलों में बच्चों की तबीयत खराब हुई, वहां का तापमान 40 डिग्री के पार है।