Movie prime

अर्चना रविदास पर धारा 144 उल्लंघन करने के मामले पर केस दर्ज, रोड़ शो के दौरान भीड़ और वाहनों की जांच नहीं कराने पर कार्रवाई

 
जमुई लोकसभा क्षेत्र से राजद के प्रत्यार्शी अर्चना रविदास पर शुक्रवार को सिकंदरा थाने में धारा 144 का उलंघन करने को लेकर मामला दर्ज किया गया. सिकंदरा के अंचलाधिकारी नेहा रानी ने आवेदन देकर धारा 144 के उलंघन का मामला दर्ज कराया है. अंचलाधिकारी ने रोड़ शो के दौरान भीड़ व वाहन का वीडियो का गहन जांच के उपरांत कार्रवाई करने का निर्णय लिया.
एसडीओ अभय कुमार तिवारी ने कहा कि रोड़ शो करने से संबंधित साक्ष्य की जांच कर कार्रवाई की गई है. बता दे कि 19 अप्रैल को पहले चरण के तहत जमुई लोक सभा क्षेत्र में होने वाले चुनाव को लेकर आचार संहिता के साथ जिले भर में धारा 144 लागू है. जिसमें पांच से अधिक लोगों को एक जगह जमा होने पर रोक है. साथ ही बिना अनुमति रोड़ शो व अन्य कार्यक्रम करने पर प्रतिबंध है.
राजद प्रत्यार्शी का काफिला सिकंदरा पहुंचने पर बड़ी संख्या में समर्थक व राजद कार्यकर्ता अर्चना रविदास को नारेबाजी के साथ स्वागत किया था। वहीं प्राथमिकी की पुष्टि करते हुए सिकंदरा थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया की अंचला अधिकारी नेहा रानी के बयान पर धारा 144 का उल्लंघन करने का मामला दर्ज हुआ है।
जबकि जनसंपर्क अभियान चलाते पूरी वीडियो की गहनता से वरीय पदाधिकारी जांच कर रहे हैं। जिसमें जो भी बातें सामने आएगी उसे अनुसार कार्रवाई की जाएगी। बता दे की लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश में आचार संहिता लागू है।
जबकि धारा 144 भी लगाया गया है। जहां 5 से अधिक लोगों के उपस्थिति व बिना अनुमति के धरना प्रदर्शन सहित अन्य कार्यक्रम करने पर उसके खिलाफ कानून का उलंघन करना माना जाता है। जिसको लेकर कानूनी कार्रवाई की जाती है।