Movie prime

फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार में बड़ा फेरबदल, राजभवन में लीगल एडवाइजर की पूरी टीम को बदला गया

 

नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट के पहले बिहार के राजभवन में भी बड़ी तब्दीली हुई है. इससे पहले यहां सियासी हलचल तेज हो गई है। कल होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले अमित शाह ने कमान संभाल ली है। गया में चल रही बीजेपी विधायकों की वर्कशॉप को शाह ने वर्चुअली संबोधित किया. इधर, फ्लोर टेस्ट से पहले राजभवन में लीगल एडवाइजर की पूरी टीम को बदल दिया गया है. 

 बिहार के राज्यपाल के विधि सलाहकार की नई टीम में डॉ कृष्ण नंदन सिंह को चीफ लीगल एडवाइजर, राजीव रंजन पाण्डेय को लीगल एडवाइजर कम रिटेनर और जनार्दन प्रसाद सिंह को एडिशनल कॉन्सिल बनाया गया है.

इसकी अधिसूचना राजभवन सचिवालय से जारी कर दी गई है. सूत्रों के अनुसार इन्हे आई वीं गिरी आर के गिरी और राणा विक्रम सिंह की जगह नियुक्त किया गया है. बता दें, सोमवार को बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार की सरकार का फ्लोर टेस्ट होगा. ऐसे में सभी राजनीतिक दल फ्लोर टेस्ट से पहले अपने-अपने विधायकों को एकजुट करने में लगे हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए सरकार के पक्ष में विश्वास मत हासिल करने के लिए सोमवार को विधानसभा में विश्वास मत पेश करेंगे. इस परीक्षा के पहले शनिवार के दिन सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही खेमे में राजनीतिक गतिविधियां तेज दिखी. अलग-अलग राजनीतिक दलों में तरह-तरह की गतिविधियां देखने को मिली. भाजपा ने एक तरफ जहां गया में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन कर रखा था. वहीं दूसरी तरफ जदयू खेमे में भोज का आयोजन देखने को मिला. भोज के बहाने जदयू  ने अपने विधायकों और विधान पार्षदों को मंत्री श्रवण कुमार के यहां जुटाया हालांकि राजद की बैठक अघोषित थी. लेकिन, पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के पांच देशरत्न मार्ग स्थित आवास पर आयोजित बैठक में जब विधायक भाग लेने पहुंचे तब उनसे फोन तक जमा करवा लिया गया.