Movie prime

बिहार विधानसभा: विधायक पिटाई मामले में स्पीकर ने लिया एक्शन, दो पुलिसकर्मी को किया निलंबित

बिहार विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने से पहले अध्यक्ष विजय सिंहा ने बड़ी कार्रवाई की है. विपक्षी विधायक की पिटाई करने वाली दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है. स्पीकर विजय कुमार सिंहा ने बताया कि वीडियो फुटेज के आधार पर दोनों पुलिसकर्मी को चिंहित किया गया फिर दोनों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड… Read More »बिहार विधानसभा: विधायक पिटाई मामले में स्पीकर ने लिया एक्शन, दो पुलिसकर्मी को किया निलंबित
 
बिहार विधानसभा: विधायक पिटाई मामले में स्पीकर ने लिया एक्शन, दो पुलिसकर्मी को किया निलंबित

बिहार विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने से पहले अध्यक्ष विजय सिंहा ने बड़ी कार्रवाई की है. विपक्षी विधायक की पिटाई करने वाली दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है. स्पीकर विजय कुमार सिंहा ने बताया कि वीडियो फुटेज के आधार पर दोनों पुलिसकर्मी को चिंहित किया गया फिर दोनों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया. निलंबित पुलिसकर्मियों की पहचान शेष नाथ प्रसाद और रंजीत कुमार के रूप में की गई है. डीजीपी को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

स्पीकर ने कहा कि सदन के भीतर सभी जनता का विश्वास ले कर आते हैं. 23 मार्च 2021 को एक खास विधयेक पर विरोध प्रकट किया गया. विपक्षी विधायकों द्वारा अमर्यादित व्यवहार किया गया. विधान सभा अध्यक्ष के गेट को बंद किया गया था. इसके बाद मार्शल के रूप में अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया. वैसे अतिरिक्त पुलिस बल हमेशा बुलाए जाते हैं. जो सदस्य बेल में थे हमने उन्हें ससम्मान बाहर करने का आदेश दिया था. आगे उन्होंने बताया कि किस तरह उनका चैंबर बंद होने के कारण वो बाहर की तस्वीर नहीं देख पाए. लेकिन बाद में उन्होंने सीसीटीवी फुटेज और मीडिया फुटेज देखा. उन्होंने कहा कि व्हाइट लाइन के बाहर एक सदस्य की पिटाई की गई जो बिल्कुल ही गलत था.

बता दें कि इससे पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने विधानसभा अध्यक्ष के पास पत्र लिखकर उनसे इस मसले पर कार्रवाई करने की बात कही थी. उन्होंने कहा कि विधायक इस बार सदन में जाने से डर रहे हैं. तेजस्वी यादव ने विजय सिंहा से पूछा था कि विधायकों की पिटाई करने वाले अफसरों पर अब तक क्या कार्रवाई हुई?