Movie prime
बिहार: स्वास्थ्य व्यवस्था का बुरा हाल, स्ट्रेचर के अभाव में बहन को पीठ पर लेकर अस्पताल के चक्कर लगाता भाई
 

बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था और सरकार की असफलता की पोल आये दिन खुलती रहती है। राज्य की खराब होती स्वास्थ्य व्यवस्था की बानगी देखिए कि रोहतास जिले के एक अस्पताल में स्ट्रेचर के अभाव में एक भाई अपनी घायल बहन को पीठ पर लादकर घूमता दिख रहा है। इस घटना का वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोगों ने स्वास्थ्य विभाग और सिस्टम पर सवाल उठाया। 

घटना सासाराम के सदर अस्पताल की है, जहां एक भाई अपनी घायल बहन को पीठ पर लादकर अस्पताल में घूमता हुआ दिखाई दे रहा है। उसे स्ट्रेचर तक मुहैया नहीं कराया गया। बताया जा रहा है कि शिवसागर थाना क्षेत्र के तेलड़ा के रहने वाले सुनील कुमार रजक की बहन बाइक से चोट लग जाने के कारण घायल हो गई थी। सुनील कुमार अपनी घायल बहन को लेकर तुरंत अस्पताल पहुंचे। यहां एक्स-रे करवाने से लेकर रसीद कटवाने तक उन्हें अपनी बहन को पीठ पर लाद कर घूमना पड़ा। बता दें, स्ट्रेचर के अभाव में सुनील कुमार अपनी बहन को पीठ पर लेकर घूमते रहे। 

संबंधित घटना पर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. भगवान सिंह का कहना है कि उनके समक्ष ऐसी कोई घटना नहीं आई है। उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है। साथ ही कहा कि अगर इस तरह की बात है तो लापरवाही बरतने वाले स्वास्थ्य कर्मी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि अस्पताल में स्ट्रेचर और व्हील चेयर उपलब्ध है। 

प्रीपेड विद्दुत मीटर में त्रुटि को लेकर 'जन संघर्ष मोर्चा' का एक दिवसीय सत्याग्रह- https://newshaat.com/bihar-local-news/one-day-satyagraha-of-jan-sangharsh-morcha-regarding-error/cid5273171.htm