Movie prime
Bihar News: डेंगू और चिकनगुनिया के बाद अब जेई की दस्तक, पटना में मिले दो मरीज
 

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले भले ही थम गए हो लेकिन अन्य कई बीमारियों ने लोगों को अपना शिकार बना रखा है। जहां एक ओर डेंगू और चिकनगुनिया के मामले लगातार सामने आ रहे हैं वहीं अब जेई ( जापान इंसेप्लाइटिस) के मामले आने भी शुरू हो गए हैं। बख्तियापुर के करौटा और पंडराक के बच्चों में जेई की पुष्टि की गई है। पटना जिले में कई जेई के मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं इस बीमारी से अब तक एक बच्चे की जान भी चली  गई है। 

जिस बच्चे की जान चली गई वह पीएमसीएच के निको वार्ड में भर्ती था। मंगलवार को शिशु रोग विभाग में ओपीडी के अंदर 130 बच्चे इलाज के लिए पहुंचे इनमें से लगभग एक दर्जन वायरल बुखार से पीड़ित थे। डॉक्टरों का कहना है कि मच्छरों का प्रकोप बढ़ने की वजह से डेंगू और चिकनगुनिया के मरीजों की वृद्धि हुई है। 

बता दें, मच्छरों का प्रकोप बढ़ने के साथ ही पटना शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू का प्रकोप बढ़ने लगा है। इसके साथ ही अब चिकनगुनिया और जेई के मरीज भी मिलने लगे हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि मच्छरों की बीमारी को रोकने का सबसे बड़ा तरीका है मच्छरों का रोकथाम करना। इसके लिए फॉगिंग व लार्वासाइड का छिड़काव जरूरी है। इसी के साथ ही इन बीमारियों से लोगों के बचाव के लिए उनके बीच जागरूकता अभियान चलाना भी बेहद जरूरी है।

Patna Malahi Pakri: मेट्रो की जमीन खाली करवाने के क्रम में पुलिस ने की लाठीचार्ज, एक व्यक्ति की जान चली गई - https://newshaat.com/bihar-local-news/patna-malahi-pakri-in-order-to-get-the-metro-land-cleared/cid5415280.htm