Movie prime

ड्यूटी पर मोबाइल का बेवजह इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे बिहार पुलिस के कर्मी, आदेश न मानने पर होगा एक्शन

 

बिहार पुलिस विभाग (Bihar Police) में कार्यरत अधिकारी व कर्मचारियों को मोबाइल फोन (Mobile Phones) से अब दूरी बनाकर रखनी होगी. पुलिसकर्मी ऑन ड्यूटी मोबाइल फोन का गैर जरूरी इस्तेमाल करते पकड़े गए तो विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी. पुलिस मुख्यालय ने आदेश जारी कर साफ कह दिया है कि जो भी नियमों का उल्लंघन करेगा उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

bihar police orders for mobile ban on duty - ड्यूटी पर फोन में व्यस्त रहने  से परेशान बिहार पुलिस का बड़ा फैसला, पुलिसकर्मियों के मोबाइल चलाने पर 'बैन'

आपको बता दें कि पुलिस मुख्यालय ने अफसरों व जवानों को मोबाइल इस्तेमाल करने को लेकर सचेत किया ही है, साथ ही साथ सोशल मीडिया पर ड्यूटी से जुड़ी जानकारी हथियार व किसी भी तरह की  अन्य जानकारी सार्वजनिक करने को भी अनुशासनहीनता करार दिया है. मुख्यालय का कहना है कि ऐसा करने से आम जनता के बीच पुलिस की छवि पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है. 

वैसे ड्यूटी के दौरान पुलिस कर्मियों द्वारा मोबाइल के इस्तेमाल करने से लेकर सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करने के मामले सामने आने के बाद ADG मुख्यालय जी एस गंगवार ने वरीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि अपने पुलिस अफसरों व जवानों को ड्यूटी के दौरान मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करना सुनिश्चित कराया जाए. उनके द्वारा ये भी कहा गया है कि पुलिसकर्मी केवल विशेष परिस्थिति में ही फ़ोन का इस्तेमाल कर सकते है. उन्होंने ये भी कहा कि ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.