Movie prime
BSEB Exam Admit Card 2022: बिहार बोर्ड ने जारी किया 10वीं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, यहां देखें
 


बिहार में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में कई लोगों को यह डर सता रहा है कि उनकी नौकरी का क्या होगा तो कई लोग अपनी शिक्षा को लेकर परेशान हैं।  बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को बंद कर दिया गया है। सरकार ने इसके लिए आदेश जारी किया है। लेकिन इन सब के बीच बिहार बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा की तारीख तय कर दी गई है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक परीक्षा का एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया है। 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से शनिवार रात को ही मैट्रिक बोर्ड की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया गया। मैट्रिक की प्रैक्टिकल परीक्षा 20 और 22 जनवरी को होगी जबकि सैद्धांतिक परीक्षा 17 से 24 फरवरी तक आयोजित की जानी है। इसे लेकर बोर्ड ने एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एडमिट कार्ड स्कूल से प्राप्त किया जा सकता है। 

बिहार बोर्ड की छात्राएं

मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड को स्कूल में जाकर लिया जा सकता है। डाउनलोड करने के लिए स्कूल के हेड को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे स्कूल आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता पड़ेगी। यदि आप भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ऑफिशियल वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाना होगा।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए छात्रों को अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यहां होमपेज पर बिहार बोर्ड मैट्रिक एडमिट कार्ड 2022 का लिंक दिखेगा। इसपर क्लिक कर आगे बढ़ें और अगले चरण में लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। अब स्क्रीन पर आपका एडमिट कार्ड प्रदर्शित किया जाएगा। इसे डाउनलोड करें या प्रिंट करा लें। एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के बाद स्कूल हेड उस पर हस्ताक्षर और मुहर लगाएंगे। इसके बाद छात्रों को एडमिट कार्ड दिया जाएगा। 

Bihar: बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए आज से चलेगा विशेष चेकिंग अभियान- http://newshaat.com/bihar-local-news/bihar-in-view-of-the-rising-corona-case-a-special-checking/cid6198594.htm