Movie prime

मुंगेर में मतदान के दौरान एक बूथ पर पुलिस और आम लोगों में झड़प, एक जवान जख्मी, हिरासत में लिए गए दो लोग

 

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए बिहार की 5 संसदीय सीटों पर मतदान जारी है. सोमवार को मुंगेर समेत अन्य 4 संसदीय क्षेत्रों में वोट डाले जा रहे हैं. सुबह 6 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी. मुंगेर में सुबह 10 बजे तक 10.26% मतदान हुए. वहीं एक बूथ से जुड़े मतदाताओं और पुलिसकर्मी के बीच भिड़ंत हो गयी. इस दौरान पथराव भी किया गया जिसमें एक पुलिसकर्मी के घायल होने की सूचना है. वहीं पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है.

मिल रही जानकारी के अनुसार, मुंगेर के रामदेव सिंह कॉलेज में बनाए गए बूथ नंबर 151 पर तैनात एक बीएलओ की ड्यूटी जमालपुर के किसी मतदान केंद्र पर लगा दी गयी. जिसके कारण पर्ची वितरण का कार्य प्रभावित हो गया और स्थानीय लोगों ने फिर मतदान केंद्र से थोड़ी दूरी पर वोटरों को पर्ची बांटना प्रारंभ कर दिया. जिसके कारण उक्त जगह पर भीड़ जमा होने लगी.

इस दौरान जमा भीड़ को देखकर सुरक्षा में तैनात जवान वहां पहुंचे और लोगों की जमा भीड़ को हटाने का प्रयास किया. जिसका विरोध भी कुछ लोग करने लगे. इस क्रम में पुलिस और लोगों के बीच टकराव की स्थिति बनने लगी. दोनों आपस में उलझ गए. इस दौरान जवानों ने हल्का बल प्रयोग भी कर दिया जिससे लोगों में आक्रोश फैल गया और आक्रोशित लोगों ने पथराव शुरू कर दिया.

पथराव शुरू होने पर जवानों ने भी खुद को बचाना शुरू किया और हटते नजर आए. इस क्रम में एक जवान के चोटिल होने की सूचना सामने आयी है. वहीं कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में भी लिया है.