Movie prime
PM मोदी की सुरक्षा में चूक पर CM नीतीश नाराज, कहा- घटना चिंताजनक है, दोषी पर हो कार्रवाई
 

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर बीते दिनों जो कुछ भी हुआ उसे लेकर सवाल उठ रहे हैं। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना को बेहद दुखद बताया है। मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था में चूक होने के कारण प्रधानमंत्री को अपनी यात्रा स्थगित कर वापस दिल्ली लौटना पड़ा। मुख्यमंत्री ने इसे चिंताजनक, निंदनीय एवं दुर्भाग्यपूर्ण बताया। 

नीतीश कुमार ने कहा कि राज्यों की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी राज्यों पर होती है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की शिथिलता नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रावधान के अनुसार, पंजाब सरकार को सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करना चाहिए था। भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो, इसे ध्यान में रखते हुए पंजाब सरकार को जांच कर दोषी लोगों को चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

पीएम

5 जनवरी यानी कि बुधवार को करीब 13 महीने चले किसान आंदोलन के खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री पहली बार पंजाब दौरे पर थे। पंजाब के फिरोजपुर में पीएम  42,750 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं की नींव रखनी वाले थे। लेकिन मौसम के कारण उन्होंने हवाई मार्ग से जाने के बदले सड़क मार्ग से जाने का फैसला लिया। लेकिन बीच में ही पीएम का काफिले प्रदर्शनकारियों के कारण रूका रहा। अब इस पूरे मामले की जांच हो रही है। 

बिहार की आज की खबरें एक क्लिक में- https://newshaat.com/bihar-local-news/todays-news-of-bihar-in-one-click/cid6183073.htm