Movie prime

बिहार में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में 137 नए मामले आये सामने

 

बिहार में एक बार फिर कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है. बिहार में रविवार को कोरोना के रिकॉर्ड 137 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इस साल एक दिन में मिले कोरोना मरीजों का ये सबसे बड़ा आंकड़ा। पिछले 24 घंटों में सिर्फ पटना जिले में 69 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या अब 500 के करीब पहुंच चुकी है.

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना मामले, 24 घंटे में 150 से ज्यादा केस, संक्रमण दर  भी बढ़ी - delhi corona case death mcd action h3n2 virus detail ntc - AajTak

आपको बता दें कि बिहार में कई जिलों में कोरोना ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है और पूरे प्रदेश में अभी के समय 493 एक्टिव मामले हैं. जिसमें पटना में ही एक्टिव मामलों की संख्या 258 है. इसके बाद खगड़िया में एक्टिव मरीजों की संख्या 26, भागलपुर में 25, मुंगेर और मुजफ्फरपुर में 23 हैं. वैसे स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बीते 24 घंटे में कुल 55600 कोरोना सैंपल की जांच की गई है. 

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए डॉक्टरों ने लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी है. साथ ही कोरोना से जुड़ी सभी सावधानियां का पालन करने की नसीहत दी है. जानकारों के अनुसार अभी जो आंकड़े आ रहे हैं, वे हकीकत से कम हैं, क्योंकि बहुत सारे लोग टेस्ट नहीं करा रहे.

Global mask shortage may get much worse | The Japan Times