Movie prime
बिहार में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा हुआ 7 करोड़ के पार
 

बिहार ने कोरोना टीकाकरण को लेकर बड़ी कामयाबी हासिल की है. रविवार को राज्य में 7 करोड़ से ज्यादा लोगों के वैक्सीनेशन के टारगेट को पूरा कर लिया गया है. वैसे बता दे बिहार ने विशेष टीकाकरण अभियान के तहत छह महीने में एक करोड़ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया था. लेकिन नवंबर के पहले हफ्ते में ही सात करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया.

आपको बता दे कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने सात करोड़ कोरोना टीके की खुराक दिए जाने को लेकर बिहार की एक बड़ी उपलब्धि बताया. स्वास्थ्य विभाग के सभागार में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में मंगल पांडेय ने इस उपलब्धि के लिए प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व व सतत निगरानी एवं सभी स्वास्थ्यकर्मियों, जिलों के जिलाधिकारियों व राज्य की जनता के प्रति आभार व्यक्त किया. कहा कि पिछले 15 सप्ताह में पांच करोड़ लाभार्थियों को टीकाकृत किया गया है.  

मंगल पांडेय ने आगे कहा कि, कोरोना टीकाकरण विशेष अभियान के तहत रविवार को 8846 मोटरसाइकिल सवार टीकाकरण टीम ने घर-घर टीकाकरण किया. उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य दिसंबर तक आठ करोड़ से अधिक टीके की खुराकें दिए जाने का है. उन्होंने कोरोना टीका की पहली खुराक ले चुके व्यक्तियों से दूसरी खुराक अवश्य लेने की अपील की.