Movie prime

पटना में सिलेंडर ब्लास्ट, एक ही परिवार के कई लोग झुलसे, हालात नाजुक

 

पटना में एक बड़ा हादसा हो गया. पटना के बाईपास स्थित दशरथा मोहल्ले में खाना बनाने के दौरान सिलेंडर फट गया. सिलेंडर ब्लास्ट होने से एक ही परिवार के आधा दर्जन लोग बुरी तरह झुलस गए. आनन फानन में सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. इस घटना से इलाके में अफरा-तफरी मच गयी है. मुहल्ले वालों ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी है. सिलेंडर ब्लास्ट की सूचना मिलते हैं मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुँची हैं. इसके बाद आग पर काबू पाया गया. सिलेंडर ब्लास्ट होने से एक ही परिवार के 6 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं. फिलहाल सभी घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

पुलिस ने बताया की घटना बेऊर थाना इलाके के दशरथा की है जहाँ 21 मार्च की रात्रि 10 बजे सरयू सिंह के घर में रहनेवाले किरायेदार के कमरे में अचानक सिलेंडर ब्लास्ट होने से 5 लोग झुलस गए। सभी घायलों को पारस हॉस्पिटल ले जाया गया जहाँ सभी का इलाज शुरू किया गया. पारस में भर्ती बुरी तरह झुलसे तीन लोगों को अगमकुआं स्थित अपोलो बर्न हॉस्पिटल ले जाया गया है. इस घटना से परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है. परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि काफी देर से गैस का रिसाव हो रहा था. किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी. रसोई गैस लीक होने के कारण ही इतना बड़ा हादसा हुआ. बताया जा रहा है कि काफी प्रयास के बावजूद भी आग नहीं बुझी. इस दौरान वहां रखे गए सिलेंडर में अचानक ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट इतना भयावह था कि आसपास रखे सामान के परखच्चे उड़ गए. घायलों को इलाज के दौरान पटना के निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. वहीं घटना के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि हादसे के सात लोग शिकार हुए हैं जिनमें तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.