Movie prime

भूमिहार ब्राह्मण सामाजिक फ्रंट के शिष्ट मंडल ने मुख्य सचिव आमिर सुबहानी से की मुलाकात, दोनवार और भुइयार को जातीय गणना की सूची से हटाने की मांग

 

बुधवार को भूमिहार ब्राह्मण सामाजिक फ्रंट के शिष्ट मंडल ने बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी से मिलकर जातीय गणना में सरकार द्वारा प्रकाशित सूची में कोड नंबर -89 पर अंकित दोनवार और कोड नंबर -141 पर अंकित भुइयार को सूची से हटाने की मांग की.  इसे हटवाने की वजह ये है कि ये जातियां बिहार में हैं ही नहीं। शिष्टमंडल में फ्रंट के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा, कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजीत कुमार, कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व मंत्री वीना शाही, कार्यकारी अध्यक्ष सुधीर शर्मा और महासचिव धर्मवीर शुक्ला शामिल थे।

f

अपने ज्ञापन में भूमिहार ब्राह्मण सामाजिक फ्रंट का शिष्ट मंडल ने बताया कि कोड 89 पर दिया हुआ दोनवार जिसे केवल मधुबनी और सुपौल जिलों में दर्शाया गया है. वैसी कोई जाति दोनों जिलों में निवास नहीं करती है। अपितु पूरे बिहार में दोनवार भूमिहार का ही एक मूल है। दूसरी तरफ भूमिहार के लिए दिए गए कोड -142 के ठीक ऊपर कोड -141 पर भुइयार जाति दिया हुआ है. जिसका पूरे बिहार में अस्तित्व ही नहीं है। इससे जातीय गणना में खासकर भूमिहार समाज के लिए भ्रम की स्थिति पैदा होगी। इसलिए कोड नंबर -89 दोनवार और कोड  -141 भुइयार को सूचि से हटाया जाए ताकि भ्रम दूर हो सके। भूमिहार ब्राह्मण सामाजिक फ्रंट के शिष्ट मंडल ने  मुख्य सचिव से यह भी कहा कि अगर सरकार की नजर में दोनवार और भुइयार दोनों जातियां हैं तो हमें भी जानकारी दें. ताकि हमलोग भी उन स्थानों पर जा कर देख सकें। जिसके बाद मुख्य सचिव ने वहां मौजूद अधिकारी मो सुहैल को इस मामले पर त्वरित जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।