Movie prime

पटना में वोट देने मत जाइएगा पैदल! एक जून को रैपिडो देगा फ्री सेवा, जानिए क्या है स्पेशल प्लान

 

बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। लोकसभा चुनाव अब अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है। चार चरणों का मतदान हो चुका है। अब पांचवें चरण के मतदान के लिए सभी पार्टियां जोरो शोरो से चुनावी प्रचार कर रहे हैं। वहीं राज्य में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन कोशिश कर रही है। ऐसे में पटना में जिला प्रशासन ने एक अहम फैसला लिया है। दरअसल लोकसभा चुनाव 7 चरणों में संपन्न होने वाला है। पांचवें चरण का मतदान 20 मई को होना है, वहीं छठे चरण का मतदान 25 मई को होगा तो वहीं सातवें का मतदान 1 जून को होना है। इस दिन पटना में सहित बिहार के 8 सीटों पर मतदान संपन्न होगा। 
 

वहीं पटना में जिला प्रशासन के द्वारा मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए एक प्रयोग किया गया है। पटना में मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरुक करने के लिए अलग अलग ऑफर दिए जा रहे हैं। सिनेमा घरों में टिकट पर 50 प्रतिशत छूट और मेगालिस शॉप से बेकरी आइटम की खरीद पर 10 प्रतिशत की छूट के बाद अब एक और बड़ा ऑफर दिया जा रहा है। दरअसल यह ऑफर रेपिडो की ओर से दी जा रही है। पटना में 1 जून को हैदराबाद रैपिडो वोटरों के फ्री सेवा देगा। 
 

इसकी जानकारी पटना डीएम शीर्षत अशोक कपिल ने दी है। उन्होंने एक पत्र जारी कर कहा कि,  पटना में दिनांक 1 जून, 2004 को मतदान के दिन मतदाताओं को निःशुल्क परिवहन सेवा प्रदान की जाएगी. मतदाताओं को अपने घर से पोलिंग बुथ तक जाने और फिर वापस घर आने के लिए निःशुल्क परिवहन सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। रैपिडो ऐप का प्रयोग कर मतदाता अपने घर से पोलिंग स्टेशन और वापस घर आने के लिए फ्री परिवहन सेवा प्राप्त कर सकते हैं।
 

जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी ने जारी अपने पत्र में ये भी कहा है कि राजनीतिक गतिविधियों के लिए यह पूरी तरह प्रतिबंधित है, यानी रैपिडो का इस्तेमाल किसी राजनीतिक कार्यों के लिए नहीं होगा, ये छूट सिर्फ मतदाताओं के लिए है। मालूम हो कि बिहार में पहले चरण से ही वोटिंग प्रतिशत लगातार कम होती नजर आ रही है। इसके कारण पटना डीएम के द्वारा 1 जून को अधिक से अधिक मतदताओं को वोट देने के लिए घर से बाहर लाने की कोशिश में लगे हैं और वोटरों को अलग अलग ऑफर भी दे रहे हैं।