Movie prime

शिक्षकों के धरना-प्रदर्शन के बाद एक्शन में शिक्षा विभाग, आंदोलनकारियों की मांगी विस्तृत रिपोर्ट

Report: Kamlakant Pandey
 

राजधानी पटना के गर्दनीबाग में 11 जुलाई को शिक्षकों के हुए धरना-प्रदर्शन के बाद शिक्षा विभाग एक्शन में आ गया है. शिक्षकों के धरना-प्रदर्शन के बाद अब शिक्षा विभाग ने शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि जो भी शिक्षक धरना-प्रदर्शन में शामिल हुए थे, उन्हें चिह्नित कर तुरंत रिपोर्ट भेंजे. 

Teachers protest in Patna Nitish government will hold talks New recruitment  rules will be reviewed - शिक्षकों का पटना में महाप्रदर्शन, नीतीश सरकार  करेगी वार्ता; नई भर्ती नियमावली की ...

इस मामले में शिक्षा विभाग ने जिला शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि जो शिक्षक धरना-प्रदर्शन में शामिल हुए थे, उन्हें चिह्नित कर पूरे मामले में रिपोर्ट भेजें. पत्र में यह भी कहा गया है कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक द्वारा पूरे मामले की समीक्षा की जाएगी. 11 जुलाई को बड़ी संख्या में शिक्षकों ने पटना के गर्दनीबाग में कई मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया था और जमकर हंगामा किया था. शिक्षकों के इस प्रदर्शन के बाद ही शिक्षा विभाग एक्शन में आया है. 

शिक्षक अभ्यर्थियों की मांग है कि बिहार में डोमिसाइल नीति को फिर से लागू किया जाना चाहिए. इसके अलावा शिक्षकों की कई मांगें हैं. शिक्षकों की मांग है कि साल 2020 के विधानसभा चुनाव के वक्त बिना शर्त नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने का वादा किया गया था लिहाजा उसे पूरा किया जाए.