Movie prime
निगरानी विभाग की आठ सदस्यीय टीम ने MU कुलपति के कार्यालय पर की छापेमारी
 

आज मंगलवार को निगरानी विभाग की आठ सदस्यीय टीम ने मगध विश्वविद्यालय के प्रशासकीय भवन पहुंच कर पूछताछ की। इस टीम ने विश्वविद्यालय के सभी अधिकारियों को कुलपति कार्यालय में बुलाकर पूछताछ की। बता दें कि यह छापेमारी फरवरी 2021 में दर्ज केस के सिलसिले में की जा रही है। यह छापेमारी विजिलेंस टीम के आदेश पर की जा रही है। इस छापेमारी में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की कई टीमों को भी लगाया गया है। यह बोधगया में दो स्थानों पर चल रही है। 

दरअसल, बोधगया के मगध विश्वविद्यालय के कुलपति राजेन्द्र प्रसाद, कुलपति के असिस्टेंट सुबोध कुमार, विश्वविद्यालय के तात्कालिक कुलसचिव जीतेन्द्र कुमार के खिलाफ धारा 120- बी,आईपीसी 420 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसी केस में मगध विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ निगरानी कोर्ट से सर्च का आदेश मिला था जिसके आधार पर यह कार्रवाई हो रही है। वहीं निगरानी विभाग की इस कार्रवाई के कारण विश्वविद्यालय के अधिकारियों व कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया है। दूसरी तरफ विद्यार्थियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

कांग्रेस SC-ST, OBC, EBC का प्रारंभ से ख्याल रखती है: ललन कुमार- https://newshaat.com/bihar-local-news/congress-takes-care-of-sc-st-obc-ebc-and-minorities-from-th/cid5774841.htm