Movie prime

पूर्व मंत्री ददन पहलवान की बढ़ी मुश्किलें, 68 लाख संपत्ति के खिलाफ ED ने दायर की चार्जशीट

 


पूर्व मंत्री व विधायक ददन सिंह उर्फ ददन पहलवान की 68 लाख की संपत्ति जब्त करने के लिए ईडी के द्वारा चार्जशीट दायर किया गया है। ईडी ने ददन पहलवान, उनकी पत्नी उषा यादव, उनके पुत्र करतार सिंह यादव और उनके चार्टेड एकाउंटेंट दिनेश कुमार के विरुद्ध चार्जशीट फाइल की है। ईडी ने यह कार्रवाई प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत की है। ददन पहलवान डुमरांव से विधायक रह चुके हैं और बिहार सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। ईडी ने डुमरांव में ददन पहलवान की पत्नी के उषा देवी के नाम से डुमरांव में 7 जमीन जब्त की है। 

पीएम

ईडी के अनुसार, ददन सिंह यादव का वर्ष 2004 से ही बिहार व उत्तर प्रदेश में आपराधिक इतिहास रहा है। ददन यादव व अन्य के खिलाफ बिहार और उत्तर प्रदेश में दर्ज पांच एफआईआर के आधार पर पीएमएलए के तहत जांच की शुरुआत की थी। जांच में यह बात सामने आई कि ददन सिंह यादव ने अपराध के जरिए कमाए गए धन का अचल संपत्तियों में निवेश किया और बैंकों में जमा किया, ताकि इस धन को वैध साबित किया जा सके। बता दें कि ददन सिंह ने संपत्तियों को इस तरीके से साबित करने की कोशिश की थी कि उसे बिजनेस और कंपनियों की आमदनी से हासिल किया गया है। हालांकि, जांच में पता चला कि उनके परिवार के नाम पर कोई भी बिजनेस और कंपनी नहीं है। 

बीजेपी नेता हरि भूषण ठाकुर बचौल को मिली जान से मारने की धमकी- https://newshaat.com/bihar-local-news/bjp-leader-hari-bhushan-thakur-bachaul-receives-death/cid6040045.htm