Movie prime

पटना में दिनदहाड़े गैस वेंडर का मर्डर, बिना पेपर सिलेंडर नहीं देने पर हुआ था विवाद

 

 पटना के कंकड़बाग इलाके में गुरुवार को बाइक सवार अपराधियों ने एक गैस वेंडर को गोली मार दी. गोली लगने से वेंडर की मौके पर ही मौत हो गई. घटना सुबह करीब 10 बजे एलआईजी पार्क के पास हुई. मृतक की पहचान 40 वर्षीय रंजीत राम के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त रंजीत गैस सिलेंडर की डिलीवरी करने के लिए बाहर गया हुआ था. इसी दौरान पीछे से बाइक सवार दो बदमाशों ने उन पर फायरिंग कर दी और भाग निकले. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

हत्या से जुड़ा एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है कि एक शख्स गैस सिलेंडर से लदी गाड़ी खींच रहा है और रंजीत भी गाड़ी के पीछे-पीछे चल रहा है. तभी बाइक सवार दो बदमाश पीछे से आते हैं और रणजीत को गोली मारकर भाग जाते हैं.

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच शुरू कर दी है. इस संबंध में सदर एएसपी स्वीटी सहरावत ने बताया कि पुलिस हत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी है. उन्होंने कहा कि अभी तक दो बाइक सवार बदमाशों के बारे में सूचना मिली है. पुलिस ने रंजीत के शव का पोस्टमार्टम करवा दिया है और रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हत्या के कारणों का पता चल सकेगा.

रोज की तरह रंजीत राधिका गैस गोदाम से गैस ठेला पर सिलेंडर रखकर बांटने जा रहा था। रंजीत ही एलआईओ पार्क के आसपास के इलाके में गैस सिलेंडर बांटता था। रंजीत के साथ काम करने वाले राहुल ने बताया कि मैं ठेला खींच रहा था और रंजीत पीछे चल रहा था। अचानक रंजीत गिर गया।

रुक कर देखा तो रंजीत के सर से खून निकल रहा था। रंजीत के सर में गोली लगी थी। मौके पर ही रंजीत की मौत हो गई। तुरंत आसपास के लोग जुटे और पुलिस को सूचना दी गई।

स्थानीय लोगों ने बताया कि ऑटो स्टैंड के पास दो दिन पहले किसी ने बिना पेपर के 5 सिलेंडर देने के लिए रंजीत से बोला था। रंजीत के माना करने के बाद कल वो फिर से रंजीत को धमका रहे थे। हो सकता है उसी मामले को लेकर यह हत्या हुई है।

एएसपी ने बताया कि मामले में मृतक के परिजनों से बात की जा रही है. पता लगाया जा रहा है कि हत्या के पीछे का कारण क्या है. परिजनों से पूछा गया है कि उन्हें किसी पर शक है या नहीं. रंजीत की किसी से दुश्मनी थी या नहीं. रंजीत मूल रूप से नालंदा के रहने वाले बताए जा रहे हैं.


घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है. लोगों का कहना है कि दिनदहाड़े हुई इस घटना से वे डरे हुए हैं. पुलिस ने लोगों को आश्वासन दिया है कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.