Movie prime

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने बिहार के सात विश्वविद्यालयों के कुलसचिवों के काम पर लगाई रोक

 

बिहार के सात विश्वविद्यालयों के कुलसचिवों ( Registrar) के काम पर रोक लगा दिया गया है. जारी निर्देश में कहा गया है कि काम निर्वहन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए, इसको लेकर राजभवन की ओर से पत्र जारी किया गया है. जिसकी प्रति इन सात  विश्वविद्यालयों को भेज दिया गया है. 

बिहार के नए राज्यपाल का बड़ा फैसला, इन 7 विश्वविद्यालयों के कुलसचिवों के  काम पर लगाई रोक - समस्तीपुर Town

बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल चोंगथु की तरफ से यह निर्देश जारी किया गया है. राजभवन सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार बिहार के मगध विश्वविद्यालय बोधगया, पटना विश्वविद्यालय,  मौलाना मजहरूल हक अरबी एवं फारसी विश्वविद्यालय, पाटलिपुत्रा विश्वविद्यालय,  कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय, वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा और  मुंगेर विश्वविद्यालय  के कुलसचिव के काम पर रोक लगा दिया गया है. राजभवन की ओर से जारी पत्र में कुलपतियों को निर्देश दिया गया है कि वे कुलसचिवों के काम पर रोक लगा दें. वहीं, भागलपुर विश्वविद्यालय के वित्त पदाधिकारी और वित्तीय परामर्शी के काम पर भी रोक लगायी गई है. वैसे बता दें इन सभी विश्वविद्यालय के कुलपतियों की नियुक्ति पूर्व गर्वनर फागू चौहान ने की थी. 

राज्यपाल फागू चौहान ने दी दुर्गापूजा व विजयादशमी की शुभकामनाएं | Governor Fagu  Chauhan wishes Durga Puja and Vijayadashami - Dainik Bhaskar