Movie prime

अंदाज-ए-बयां और दुबई और पटना लिटरेरी फेस्टिवल द्वारा होगा भव्य मुशायरा एवं कवि सम्मेलन का आयोजन

 

अदब और तहजीब की ऐतिहासिक जमीन अजीमाबाद बहुत जल्द एक भव्य, बड़े, खूबसूरत और अनोखी शाम का गवाह बनेगा। दरअसल पटना में आगामी 13 अगस्त को अंदाज-ए-बयां और, दुबई तथा पटना लिटरेरी फेस्टिवल, पीएलएफ की तरफ से मुशायरा सह कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। जिसमें देश-विदेश के कई चर्चित कलाकार और चेहरे शामिल होंगे।

Andaaz E Bayaan Aur

इस बारे में और जानकारी देते हुए पटना लिटरेरी फेस्टिवल, पीएलएफ के सचिव खुर्शीद अहमद ने बताया कि दुबई की अंदाज-ए-बयां और के प्रमोटर रेहान सिद्दीकी और पीएलएफ की ऑर्गनाइजिंग कमेटी के साथ गत 15 मार्च को न्यू पटना क्लब में एक मीटिंग के बाद इसे आयोजन की रूपरेखा तैयार की गई। मीटिंग में पीएलएफ के अध्यक्ष विख्यात सर्जन डॉक्टर एए हई, पीएलएफ के ऑर्गेनाइजिंग चेयरमैन फैजान अहमद के साथ ही अन्य सदस्य फरहा खान, फहीम अहमद उपस्थित थे। मीटिंग में विशेष रूप से आमंत्रित असलम हसन और सदफ इकबाल भी उपस्थित थे। इस मीटिंग में आयोजन के मद्देनजर कई सारे बिंदुओं, मुशायरा और लिटरेचर पर विस्तार से चर्चा हुई।

अंदाज-ए-बयां के प्रमोटर रेहान सिद्धिकी ने बताया कि इस खूबसूरत शाम का आयोजन एआईआईएमएस पटना के पास स्थित राजधानी के सबसे बेहतरीन द रॉयल बिहार होटल के स्वर्णमहल ऑडिटोरियम में किया जाएगा। आयोजन में शामिल होने वाले चर्चित चेहरों में शबीना अदीब, शारिक कैफी, इकबाल अशर, मशहर अफरीदी, हिना रिजवी, नदीम शाद, मंजर भोपाली, अजहर इकबाल, हास्य शायर जहाज देवबंदी, नगमा नूर, सपना मूलचंदानी, कुंवर जावेद, सदफ इकबाल और शंभू शिखर के नाम शामिल हैं। आयोजन की निजामत मशहूर शायर अजहर इकबाल करेंगे। 

खुर्शीद अहमद ने बताया कि दुबई और दुनिया के तमाम बड़े शहरों में अंदाज-ए-बयां और का मुशायरा होने के बाद अब इस तरह का मुशायरा सह कवि सम्मेलन का आयोजन पटना में पीएलएफ के साथ मिलकर किया जाएगा। पटना में आयोजित होने वाला यह कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा। जिस स्वर्णमहल की ऑडिटोरियम में इसका आयोजन होगा, उसकी क्षमता करीब एक हजार लोगों की है। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि आयोजन स्थल तक श्रोताओं को पहुंचाने के लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी। इसके तहत शहर के पांच अलग-अलग जगहों से पांच बसें उपलब्ध रहेंगी। जिसकी मदद से इस आयोजन में शामिल होने के इच्छुक लोग आयोजन स्थल तक आ सकेंगे। आयोजन में प्रवेश पास के द्वारा किया जा सकेगा, जो की मुफ्त होगा।

अंदाज-ए-बयां और की प्रमोटर शाजिया किदवई ने बताया कि अंदाज-ए-बयां और पीएलएफ की कोशिश एक बेहतर समाज को बनाने के साथ ही समाज को एक संदेश देने की है। एक ऐसा समाज जिसमें प्रेम, मोहब्बत और भाईचारा हो। उनका कहना है कि पटना की ये शाम निहायत खूबसूरत होगी।