Movie prime

बिहार के चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए कैसा रहेगा आज पटना का मौसम

 

बिहार में अभी कुछ दिनों से मानसून की सक्रियता बनी हुई है. लेकिन मौसम विभाग के अनुसार अब मानसून की सक्रियता आज से थोड़ी कम हो जाएगी. आज से मौसम का सिस्टम उत्तर बिहार की ओर शिफ्ट होगा, जिसके कारण से बारिश की गतिविधियां थोड़ी कम होगी. हालांकि, लगातार प्रदेश के कई जिले में छाए बादल के कारण अधिकतम तापमान में भी दो से तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है. राजधानी पटना में भी बादल छाए हैं.

Rain continued throughout the day due to monsoon activity - मानसून की  सक्रियता से दिनभर होती रही बारिश , किशनगंज न्यूज

वैसे मौसम विभाग के अनुसार आज चार जिलों पूर्णिया, किशनगंज, सुपौल और अररिया में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बेतिया और बगहा में सुबह-सुबह बारिश हुई है. मौसम विभाग की माने तो आज पटना, नवादा, शेखपुरा और गया सहित  कई जिलों में बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. वहीं, बीते रविवार को पटना सहित दक्षिण बिहार के कई जिलों में मौसम सामान्य बना रहा. वहीं, कई स्थानों पर अच्छी बरसात हुई. मौसम में बदलाव आने के कारण पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री नीचे पहुंच गया. 

हलकी बारिश से दोपहर बाद मौसम में बढ़ी ठंडक - Strong Sunlight Came Out In  The Morning, After Noon The Weather Became Pleasant Due To Rain - Jind News