Movie prime

IAS केके पाठक 3 जुलाई तक छुट्टी पर रहेंगे, 2 जून से 30 जून तक ईएल पर थे, 3 जुलाई तक का लिया मेडिकल लीव

 
बिहार के चर्चित आईएएस केके पाठक ने अपनी छुट्टी बढ़ा ली है। वो 3 जुलाई 2024 तक छुट्टी पर रहेंगे। उन्होंने आज जॉइन नहीं किया है और बिहार सरकार को छुट्टी विस्तार करने का आवेदन सौंपा है।
बिहार के मुख्य सचिव अवकाश एक्सटेंशन का आवेदन दिया है। बता दें कि केके पाठक 30 जून छुट्टी पर थे। 2 जून से वह अवकाश पर हैं। माना जाता है कि वह नाराज हैं।
पाठक दो जून से ईएल पर हैं। 30 जून तक अवकाश पर रहेंगे। कुल 28 दिनों की ई एल छुट्टी स्वीकृत कराई है। सरकार चाहती थी कि भीषण गर्मी में स्कूलों में छुट्टी हो लेकिन आईएएस के के पाठक स्कूल को चलाना चाहते थे। इसे लेकर तनाव की स्थिति थी जिसके बाद से वो छुट्टी पर हैं।
मुख्यमंत्री सूत्रों की मानें तो उन्होंने अपना अवकाश आवेदन परिवर्तित किया है। ई एल की जगह मेडिकल लीव का आवेदन दिया। ई एल में जहां 28 दिनों की छुट्टी था वहां उन्होंने मेडिकल लीव में 3 जुलाई तक मेडिकल लीव लिया है। उन्होंने अपने ई एल यानी उपार्जित अवकाश को मेडिकल लीव में बदलने की अर्जी लगाई है। मुख्य सचिव को मेडिकल लीव की अर्जी दी है।
बिहार सरकार ने छुट्टी पर गए शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक का तबादला कर दिया था। केके पाठक को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की जिम्मेदारी दी गई थी। उन्हें बिपार्ड में महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया था।