Movie prime
सफल नहीं हुई केंद्र सरकार तो किसानों के आगे झुकना पड़ा: लालू यादव
 

राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया है। पीएम ने इसके लिए अगले संसद सत्र में प्रस्ताव लाने की बात भी कही है। वहीं अब पीएम के इस ऐलान के बाद से सभी विपक्षी पार्टियां अपनी प्रतिक्रिया दे रही हैं। इस कड़ी में बिहार की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा कि विपक्ष और किसानों के दवाब में आकर केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया है। 

राजद प्रमुख ने कहा कि विपक्ष और किसानों के दवाब में आकर केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया। यह बिल किसानों के हित में नहीं था। इससे सिर्फ किसानों को नुकसान होता। अगले साल पांच राज्यों में चुनाव होने हैं। इसे ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया है। लालू यादव ने कहा कि केंद्र सरकार कहती थी कि इस आंदोलन में पाकिस्तानी, खालिस्तानी घुसे हुए हैं। केंद्र सरकार ने आंदोलन रोकने की पूरी कोशिश की। लेकिन सफल नहीं हो पाई तो किसानों के आगे झुकना पड़ा। 

वहीं लालू यादव ने कहा कि किसान आंदोलन अभी खत्म नहीं हुआ है। विपक्ष सरकार को घेरने का काम करता रहेगा। संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने वाला है। संसद का सत्र शुरू होते ही इस कानून को वापस करने की प्रक्रिया शुरू कर देनी चाहिए। लालू यादव  ने कहा कि विपक्षी पार्टियों की सरकार से यही मांग है। 

पटना से लेकर अंचलाधिकारी के कई ठिकानों पर EOU की छापेमारी- http://newshaat.com/bihar-local-news/eou-raids-on-many-locations-from-patna-to-circle-officer/cid5785771.htm