Movie prime

बिहार बोर्ड रिजल्ट में एक बार फिर लड़कियों ने मारी बाजी, आयुषी, मोहते और सौम्या बनी टॉपर

 

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2023 में एक बार फिर लड़कियों ने बाजी मारी है. लड़कियों ने टॉपर्स लिस्ट में जगह बनाकर अपने राज्य का नाम रोशन किया है. बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी हो चुका है. बिहार बोर्ड परीक्षा 2023 में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स biharboardonline.bihar.gov.in पर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं.

Bihar Board Result 2022: बिहार बोर्ड मैट्र‍िक के टॉपर को मिलेंगे 1 लाख  रुपये, सेकेंड और थर्ड को मिलेगी कितनी राश‍ि, जानें

आपको बता दें इस साल की परीक्षा में आयुषी, मोहते और सौम्या टॉपर रहे. इसके साथ ही अगर तीनों स्ट्रीम्स की बात की जाए तो साइंस, आर्ट्स और कॉर्मस स्ट्रीम में इस बार लड़कियों का बोलबाला रहा. इस साल बिहार बोर्ड का कुल पास प्रतिशत 83.60 गया. अगर तीनों स्ट्रीम की अलग-अलग बात करें तो आर्ट्स में 82.74 प्रतिशत, कॉर्मस में 93.95 प्रतिशत और साइंस में 83.93 प्रतिशत छात्र पास हुए.

इस साल बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट में लड़कियों ने बहुत अच्छा परफॉर्म किया. साइंस में आयुषी नंदन ने 94.8 परसेंट के साथ टॉप किया. आर्ट्स में मोहते देसा ने 95 परसेंट के साथ पहला स्थान हासिल किया और कॉर्मस में सौम्या और जगदीश कुमार पाठक ने 95 फीसदी अंकों के साथ पहले स्थान पर कब्जा जमाया.