Movie prime

जेल में बंद IPS आदित्य कुमार की मुश्किलें बढ़ी, शराब तस्करों से साठगांठ के मामले में मुकदमा दर्ज

 

बिहार कैडर के 2011 बैच के आईपीएस आदित्य कुमार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उनपर लगे आरोप विधि विभाग के स्तर पर मामले की समीक्षा में सही पाया गया है। जिसके बाद राज्य सरकार उनके खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया है। आईपीएस आदित्य कुमार जेल में भी बंद है। उन पर गया में एसएसपी रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग करने, शराब तस्करों से साठगांठ रखने जैसे अन्य कई आरोप हैं।

 

इसके अलावा आईपीएस आदित्य कुमार पर स्वयं को आरोपों से मुक्त कराने के लिए तत्कालीन डीजीपी एसके सिंघल को फोन करवाकर नकली जज से धमकी दिलवाने का भी मामला दर्ज है। उन पर लगे आरोपों की जांच ईओयू कर रही है। जांच में उन पर लगे आरोप सही पाए गए हैं। इसको ध्यान में रखते हुए उनके खिलाफ केस चलाने का आदेश दिया गया है।

ईओयू ने जून 2023 में आदित्य कुमार को रिमांड पर लेकर उनसे करीब आठ घंटे तक पूछताछ की थी। उनसे 100 से अधिक सवाल पूछे गए थे। वे अधिकतर सवालों का जवाब देने से बचते रहे। जांच के क्रम में बालू माफिया, शराब तस्करों समेत अन्य से जुड़े चैट भी मिले थे। इसे लेकर भी उनसे पूछताछ की गई थी, लेकिन उन्होंने किसी सवाल का सही और स्पष्ट जवाब नहीं दिया था। यह बात भी सामने आई है कि पटना के एक नामी निजी रेस्टोरेंट में माफियाओं के साथ डील भी करते थे। इसके प्रमाण भी मिले हैं। ईओयू ने मामले में चार्जशीट दायर कर दी है।