Movie prime
जनता दल युनाइटेड के राज्यसभा सांसद किंग महेंद्र का निधन
 

जनता दल युनाइटेड के राज्यसभा सांसद किंग महेंद्र उर्फ महेंद्र प्रसाद का निधन हो गया. दिल्‍ली के अपोलो अस्‍पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली. वैसे बता दे किंग महेंद्र लंबे समय से बीमार थे और अपोलो अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. महेंद्र प्रसाद रविवार देर रात जिंदगी की जंग हार गये. 

आपको बता दे कि सांसद किंग महेंद्र के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक संवेदना व्यक्त की है. सीएम ने अपने शोक संदेश में कहा है कि वे एक कुशल राजनेता एवं प्रसिद्ध उद्योगपति थे. वे सरल स्वभाव के और काफी मिलनसार व्यक्ति थे. उनके निधन से राजनीतिक, सामाजिक एवं औद्योगिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. 

बता दे किंग महेंद्र को धनी सांसदों में शुमार किया जाता था. बेहद गरीबी में बचपन गुजरने वाले किंग महेंद्र मशहूर दवा कंपनी एरिस्‍टो के मालिक भी थे. अपनी तबीयत खराब होने की वजह से जेडीयू सांसद किंग महेंद्र संसद के शीतकालीन सत्र में भी शामिल नहीं हो पाए थे. जहानाबाद जिले के गोविंदपुर से आने वाले किंग महेंद्र का पूरा नाम महेंद्र प्रसाद था. पटना कॉलेज से अर्थशास्त्र में ग्रेजुएट किया था. इसके बाद वह दवा के कारोबार से जुड़ गए. उन्होंने एक किसान परिवार में जन्म लिया था. 

Read more at: https://newshaat.com/bihar-local-news/cm-nitish-today-reached-sasaram-with-social-reform-campaign/cid6112136.htm