Movie prime

जेडीयू ने फाइनल किए 16 प्रत्याशियों के नाम, शिवहर से लवली आनंद, मुंगेर से ललन सिंह का नाम फाइनल, 3 नए प्रत्याशी भी रेस में!

 

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जनता दल यूनाइटेड ने अपने 16 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम लगभग फाइनल कर लिए हैं. शिवहर से लवली आनंद और मुंगेर से ललन सिंह को मैदान में उतारा जा सकता है. जनता दल यूनाइटेड एनडीए गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. हाल ही में नीतीश कुमार महागठबंधन से नाता तोड़कर एनडीए खेमे  में आए थे. 

जेडीयू की लिस्ट के मुताबिक जहानाबाद से चंद्रेश्वर चंद्रवंशी, नालंदा से कौशलेंद्र, मुंगेर से ललन सिंह, भागलपुर से अजय कुमार मंडल, बांका से गिरधारी यादव, गोपालगंज से डॉ. आलोक सुमन, झंझारपुर से रामप्रीत मंडल, कटिहार से दुलालचंद गोस्वामी, मधेपुरा से दिनेशचंद्र यादव, पूर्णिया से संतोष कुशवाहा, सुपौल से दिलेश्वर कामत, वाल्मीकिनगर से सुनील कुमार, शिवहर से लवली आनंद, सीतामढ़ी से देवेश चंद्र ठाकुर,सिवान से विजयलक्षी और किशनगंज लोकसभा सीट से मुजाहिद आलम मैदान में उतर सकते हैं.

एनडीए गठबंधन में जेडीयू को 16 सीटें मिली हैं. बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और पांच सीटें चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (राम विलास) को दी गई हैं. 

सीट बंटवारे के समझौते के मुताबिक, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, औरंगाबाद, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, बेगुसराय, नवादा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर और सासाराम उन प्रमुख सीटों में से हैं जहां बीजेपी अपने उम्मीदवार मैदान में उतारेगी. 

वहीं जदयू वाल्मिकीनगर, सीतामढी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, सीवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालंदा, जहानाबाद और शिवहर सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

जेडीयू के संभावित उम्मीदवारों के नाम:
जहानाबाद: चंद्रेश्वर चंद्रवंशी  
नालंदा: कौशलेंद्र 
मुंगेर: ललन सिंह 
भागलपुर: अजय कुमार मंडल 
बांका: गिरधारी यादव 
गोपालगंज: डा. आलोक सुमन 
झंझारपुर: रामप्रीत मंडल 
कटिहार: दुलालचंद गोस्वामी
मधेपुरा: दिनेशचंद्र यादव 
पूर्णिया: संतोष कुशवाहा 
सुपौल: दिलेश्वर कामत 
वाल्मीकिनगर: सुनील कुमार 
शिवहर: लवली आनंद 
सीतामढ़ी: देवेश चंद्र ठाकुर 
सिवान: विजयलक्षी 
किशनगंज: मुजाहिद आलम