Movie prime
लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाए जाने से JDU MLC को है दिक्कत
 

लड़कियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 करने के मामले में सियासत गरमाई हुई है। जहां एक ओर खुद मुख्यमंत्री 'समाज सुधार अभियान' में महिला केंद्रित मुद्दों को उठा रहे हैं, दहेज प्रथा, बाल विवाह और शराबबंदी जैसे मुद्दे पर बोल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर जदयू के एक नेता को यह कानून कुछ खास समझ नहीं आ रहा है। शादी के लिए लड़कियों की उम्र 18 से बढ़कर 21 करने के केंद्र सरकार के इस फैसले पर बोलते हुए जदयू एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। बलियावी को केंद्र सरकार का यह निर्णय समझ नहीं आ रहा है। 

जदयू एमएलसी ने कहा, " शादी की उम्र बढ़ाने का मतलब मुझे समझ नहीं आ रहा है। इस कानून के पीछे क्या बचाने या बनाने की कोशिश की जा रही है। बच्चों के लिए मोबाइल और सोशल मीडिया पर जो बड़ी आफत है उस पर बैन करने की जरूरत है। हत्या और बलात्कार करने वाले आरोपी को क्या 21 के बाद बालिग माना जाएगा। " हालांकि, केंद्र सरकार के इस फैसले को पक्ष -विपक्ष दोनों की ओर से स्वीकृति मिल रही है। 

मालूम हो कि राजद के साथ कांग्रेस ने भी केंद्र सरकार के इस निर्णय से कोई आपत्ति नहीं जताई है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि उन्हें शादी की उम्र बढ़ाकर 21 साल करने से कोई एतराज नहीं है। वहीं कांग्रेस की विधायक प्रतिमा दास ने कहा कि सरकार का यह फैसला स्वागत योग्य है वहीं पार्टी की पूर्व विधायक भावना झा ने कहा जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं वह बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के विरोधी हैं। 

यहां आपको बात दें कि गुलाम रसूल बलियावी के इस बयान पर अब भाजपा ने मोर्चा खोल दिया है। भाजपा प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि जो समाज महिलाओं पर दमन करता रहा हो, तीन तलाक का विरोध करता रहा हो, छोटी-छोटी लड़कियों पर दमन करता हो, 80 साल की उम्र में 18 साल और 15 साल की लड़कियों से शादी करता हो उसे तो नरेंद्र मोदी का यह निर्णय गलत लगेगा ही। 

पटना में एक गाड़ी से भारी मात्रा में कैश बरामद- https://newshaat.com/bihar-local-news/huge-amount-of-cash-recovered-from-a-vehicle-in-patna/cid6092674.htm

तेजस्वी के तंज पर ललन सिंह का जवाब- https://youtu.be/SneKpcxgG3E