Movie prime
राजद और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर NDA ने साधा निशाना, RJD प्रवक्ता ने बचाव में कही ये बातें
 


बिहार में हो रहे उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियां एक दूसरे का पत्ता साफ करने में लगी है। जहां एक और जदयू राजद और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर सवाल कर रही है। वहीं राजद इन सवाल पर सफाई देते नजर आ रही है। राजद का कहना है कि उपचुनाव में ऐसा होता रहता है, महागठबंधन में कहीं कोई परेशानी नहीं है। तारापुर और कुशेश्वरस्थान में होने वाले उपचुनाव में राजद दोनों सीटों पर जीत हासिल करेगी। 

दरअसल, तारापुर और कुशेश्वरस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर राष्ट्रीय दल और कांग्रेस के बीच टकराव पर बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार सिंह ने निशाना साधा है। मंत्री ने कहा कि जिस तरह की परिस्थिति राजद और कांग्रेस की बन गई है, उससे महागठबंधन का कोई भविष्य नजर नहीं आ रहा है। नीरज ने दावा किया है कि दोनों सीटों पर एनडीए के प्रत्याशी आसान जीत दर्ज करेंगे।

इधर, राजद के प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि महागठबंधन में कहीं कोई परेशानी नहीं है। उपचुनाव में राजद और कांग्रेस दोनों ने अगर प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है तो इसमें कहीं कोई बड़ी बात नहीं है। उपचुनाव में ऐसा होता रहता है। मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि इसे महागठबंधन से जोड़कर नहीं देखना चाहिए। वहीं लालू यादव के चुनाव प्रचार को लेकर उन्होंने कहा कि अगर डॉक्टर लालू यादव की तबीयत को देखते हुए उन्हें आने की इजाजत देंगे। तभी लालू यादव चुनाव प्रचार करेंगे।नहीं तो पिछली बार की तरह तेजस्वी यादव अकेले मोर्चा संभालेंगे।  

जहां एक और जदयू राजद और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर सवाल कर रही है। वहीं राजद अपनी तरफ से लगातार यह दावा कर रही है कि इस बार के उपचुनाव में जीत उनकी पार्टी की होगी। हालांकि, इस बात का फैसला तो उपचुनाव के परिणाम से तय होगा। लेकिन फिलहाल मुकाबला बराबर का दिख रहा है। राजद ने भी उपचुनाव में दो सीट पर सफलता हासिल करने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। बता दें, राजद की ओर से तारापुर से अरूण साह के नाम का ऐलान किया गया है। वहीं  कुशेश्वरस्थान विधानसभा से गणेश भारती के नाम पर मुहर लगी है। इधर, एनडीए ने अपने ओर से तारापुर विधानसभा सीट पर जदयू उम्मीदवार राजीव कुमार सिंह के नाम पर मुहर लगाई है वहीं कुशेश्वरस्थान विधानसभा से अमन हजारी को चुना है। बीते रोज एनडीए के दोनों उम्मीदवार ने नामांकन भी दाखिल कर दिया। 

मालूम हो कि बिहार की 2 विधानसभा सीट तारापुर और कुशेश्वरस्थान पर उपचुनाव हो रहा है। उपचुनाव की अधिसूचना 1 अक्टूबर को ही जारी हो चुकी है।  8 अक्टूबर तक उम्मीदवारों को नामांकन करना है। 11 अक्टूबर को स्क्रूटनी होगी जबकि 16 अक्टूबर तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकते हैं। 30 को वोटिंग के बाद 2 नवंबर को रिजल्ट आएगा और 5 नवंबर से पहले उपचुनाव की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। 

बिहार उपचुनाव: NDA की ओर से राजीव सिंह और अमन हजारी ने किया नामांकन- https://newshaat.com/bihar-local-news/bihar-byelections-rajiv-singh-and-aman-hazari-filed/cid5408169.htm