Movie prime

पटना हाई कोर्ट के सीनियर जज जस्टिस चक्रधारी शरण सिंह बनाए गए उड़ीसा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, केंद्र सरकार ने जारी की अधिसूचना

 
पटना हाईकोर्ट के वरीयतम जज जस्टिस चक्रधारी शरण  सिंह को केंद्र सरकार ने अधिसूचना जारी कर उड़ीसा हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त किया गया है. उन्हें पटना हाईकोर्ट के जज के रूप में 2012 में  नियुक्त किया गया. 2016 में  उन्हें स्थाई जज बनाया गया.

पटना हाईकोर्ट के तत्कालीन चीफ जस्टिस संजय करोल के सुप्रीम कोर्ट के जज बनाये जाने के बाद उन्होंने पटना हाईकोर्ट कार्यवाहक चीफ जस्टिस के रूप में  भी कार्य किया.

इनका जन्म 20 जनवरी,1963 को हुआ था।इन्होंने  दिल्ली विश्वविद्यालय से लॉ की डिग्री ली।उन्होंने 1990 में एडवोकेट के रूप में पटना हाईकोर्ट में एनरोल कराया।उसके बाद उन्होंने विभिन्न पदों पर कार्य किया

केंद्र ने आज यानी शुक्रवार को छह उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्तिों को अधिसूचित किया है. छह उच्च न्यायालयों में राजस्थान, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पटना, गुवाहाटी, इलाहाबाद और मेघालय हाई कोर्ट शामिल है. केंद्र सरकार ने इन हाईकोर्ट में जजों की नियुक्तियों को अधिसूचित कर दिया है. केंद्र ने राजस्थान हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस, जस्टिस मनिन्द्र मोहन श्रीवास्तव को राजस्थान हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया है. वहीं, पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट की कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश जस्टिस ऋतु बाहरी को उत्तराखंड हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया गया है.