Movie prime

केके पाठक और आनंद किशोर ने पटना के इस स्कूल का किया औचक निरीक्षण, फिर हुआ क्या?

 

बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के.पाठक और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर आज गुरुवार को अचानक पटना के एक स्कूल का औचक निरीक्षण करने पहुंच गये. स्कूल में छात्रों और शिक्षकों की उपस्थिति को देख दोनों अधिकारी काफी खुश हुए. इस दौरान दोनों अधिकारियों ने स्कूल के टीचर और प्राचार्य को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये. उन्होंने विद्यालय के शिक्षकों और बच्चों को मंच से संबोधित भी किया. 

G

पटना के शास्त्री नगर स्थित राजकीय बालक उच्च माध्यमिक विद्यालय में सुबह 10 बजे प्रार्थना हो रही थी। उस वक्त स्कूल के सभी बच्चे और शिक्षक-शिक्षिकाएं प्रार्थना सभा में उपस्थित थे। तभी अचानक केके पाठक और आनंद किशोर स्कूल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे गये. उस वक्त छात्र-छात्राओं और शिक्षकों की उपस्थिति देखकर दोनों अधिकारी काफी खुश हुए. 

उन्होंने स्कूल के प्राचार्य चंद्रदीप सिंह यादव से कहा कि प्रार्थना सभा की समाप्ति और पहले किया जाए. प्रार्थना सभा के आयोजन के क्रम में समाचार वाचन बच्चे करते हैं और सुविचार भी रखते हैं. इसमें ज्यादा समय लग जाता है इस पर ध्यान दिया जाए. इस दौरान दोनों अधिकारियों ने स्कूल के टीचर और प्राचार्य को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये. 

उन्होंने विद्यालय के शिक्षकों और बच्चों को भी मंच से संबोधित किया. अधिकारियों ने कहा कि जिस तरीके से इस स्कूल में काम हो रहा है उसमें और बढ़ चढ़कर काम करने की जरूरत है. आनंद किशोर ने कहा कि परीक्षा के क्रम में भी हमने इस स्कूल का निरीक्षण किया था और अक्सर परीक्षा के दौरान निरीक्षण करते रहते हैं. परीक्षा के क्रम में यह विद्यालय उत्कृष्ट विद्यालय के रूप में रहा है. इस स्कूल में पूरी परीक्षा कदाचार मुक्त संचालन में हुआ है.