Movie prime

स्कूल की टाईमिंग और शिक्षकों की छुट्टी के विवाद के बीच छुट्टी पर चले के.के पाठक, दिया आवेदन

 

स्कूलों के समय में बदलाव को लेकर खूब विवाद हो रहा है। इनसब के बीच अचानक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने लंबी छुट्टी के लिए आवेदन दिया है। उन्होंने सामान्य प्रशासन विभाग को आवेदन भेजा है। आपको बता दें भीषण गर्मी के बीच सरकारी स्कूलों की टाममिंग सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक का कर दिया था। जिसका शिक्षक संघ समेत टीचर्स ने भी विरोध किया था।

 

बीते कुछ दिनों में उमस भरी गर्मी के चलते छात्र-छात्राएं स्कूल में बेहोश होने की घटनाएं सामने आई थीं। जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 8 जून तक बिहार में स्कूलों को पूरी तरह बंद करने के आदेश दिए थे। फिर आदेश को संशोधित करते हुए टीचर्स की ड्यूटी लगा दी थी। जिसके बाद बताया जा रहा था कि सीएम नीतीश इस बात से नाराज चल रहे थे। इसी बीच केके पाठक ने अचानक छुट्टी का आवेदन कर दिया है। छुट्टी की अवधि 3 से 30 जून बताई जा रही है। आज ही  माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव भी रिटायर हो रहे हैं। 

 

दो दिन पहले ही सीएम नीतीश के आदेश पर राज्य के सभी सरकारी स्कूलों को बंद किया गया था। इस मामले में मुख्य सचिव ने आदेश जारी किए थे। जिसके बाद लगा कि बच्चों और शिक्षकों दोनों को इस गर्मी से निजात मिलेगी। लेकिन बाद में आदेश में संसोधन करके बताया गया कि बच्चों के स्कूल नहीं आने के लिए आदेश लागू किया गया। शिक्षकों को अनिवार्य रूप से स्कूल में ड्यूटी के लिए आना होगा। 

इससे पहले स्कूल टाइमिंग में बदलाव का शिक्षक संघ ने भारी विरोध जताया था। और फिर गर्मी में स्कूल के निरीक्षण का आदेश को लेकर भी शिक्षकों में आक्रोश बढ़ता चला गया है। शिक्षक संघ का कहना है कि अगर बच्चों की छुट्टी क दी गई है। तो फिर शिक्षकों को भीषण गर्मी में स्कूल बुलाने का क्या मकसद है। इस बीच अब अचानक केके पाठक के छुट्टी पर जाने से अटकलों और चर्चओं का दौर शुरू हो गया है।