Movie prime

के के पाठक का नया फरमान हुआ जारी, अब आंगनबाड़ी के बच्चों को पढ़ाएंगे सरकारी स्कूल के शिक्षक

 

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं. शिक्षा विभाग में के के पाठक नए नए फरमान जारी कर रहे हैं. वहीं एक बार फिर के के पाठक ने आदेश जारी किया है. नए आदेश के मुताबिक़ अब राज्य के सरकारी टीचर जरूरत पड़ने पर आंगनबाड़ी के बच्चों को भी पढ़ाते हुए नजर आएंगे. इस नियम को लागू करवाने को लेकर शिक्षा विभाग के अवर मुख्य सचिव केके पाठक ने जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र जारी किया है. 

जानिए आंगनवाड़ी क्या है और इसके कार्यकर्ताओं की क्या होती है भूमिका - what  is anganwadi programme, know all about anganwadi worker

आपको बता दें कि के के पाठक द्वारा जारी किये गए पत्र में कहा गया है कि राज्य में जितने भी आंगनबाड़ी केंद्र हैं. उनको नजदीकी स्कूलों से जोड़ा जाए और जरूरत पड़ने पर जोड़े गए स्कूलों के शिक्षकों को केंद्र में आकर बच्चों को सप्ताह में एक से दो दिन पढ़ाना होगा. जारी किये गए पत्र में ये भी कहा गया है कि अगर जरूरत पड़ी तो स्कूल में ही आंगनबाड़ी केंद्रों को जगह दी जाए. खासकर उन केंद्रों को जो किराये के मकान में चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों को प्राइमरी और मिडिल दोनों ही स्कूलों में जगह दी जाए. 

Keshav Kumar Pathak IAS Age, Height, Wife, Biography And More