Movie prime
बिहार में बड़ा रेल हादसा: गया रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में लगी आग
 

बिहार के गया रेलवे स्टेशन पर सोमवार की सुबह प्लेटफॉर्म संख्या-10 के समीप रेलवे के कोचिंग यार्ड में खड़ी ट्रेन में भीषण आग लग गई. आग लगने के बाद प्लेटफॉर्म पर खड़े यात्रियों में अफरा तफरी मच गई. देखते ही देखते कई कोच आग की चपेट में आ गए. रेलवे की ओर से पिछले वर्ष से ही कोरोना संक्रमितों के लिए छह डिब्बों का आइसोलेशन कोच तैयार किया गया था. यहां कोरोना संक्रमित रेल यात्रियों को रखा जाना था.

fcg

आग लगने की घटना की सूचना के बाद रेल अधिकारी मौके पर पहुंचे. वहीं सभी आइसोलेशन कोच में आग न फैले इसके लिए सबसे पहले रेल कर्मचारियों ने आग लगे कोच से अन्य कोच को अलग किया. इसके बाद अग्निशमन को सूचना दी गई जिसके बाद टीम पहुंची और किसी तरह आग पर काबू पाया. 

xc

अग्निशमन विभाग के फायर सेफ्टी ऑफिसर अरविंद कुमार ने बताया कि तीन गाड़ियों से आग पर किसी तरह काबू पाया गया है. संभवतः आग किसी के द्वारा लगाई गई है. क्योंकि अगर इसमें कोई मरीज रहता या पास में कोई ट्रेन खड़ी होती तो एक बड़ी घटना हो सकती थी.

cfdv

आग कैसे लगी इस पर रेलवे के किसी अधिकारी ने बयान नहीं दिया. बता दें कि अगर इस ओइसोलेशन कोच में कोई संक्रमित रेल यात्री होता तो एक बड़ी घटना हो सकती थी. बताया जा रहा है कि इस प्लेटफॉर्म पर हमेशा अराजक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है. इस पर रेल पुलिस के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती है. यह आशंका जताई जा रही है कि अराजक तत्वों के द्वारा ही कोच में आग लगाई गई है. फिलहाल रेलवे विभाग के अधिकारी मामले की जांच में जुटे हैं.

Report: Dhiraj Sinha (Gaya) 

Read more at: https://newshaat.com/bihar-local-news/brahmin-bhoj-of-former-bihar-chief-minister-jitan-ram/cid6111867.htm