Movie prime

मांझी का बयान, कहा- रात में दस बजे के बाद नेता, अफसर सब पीते हैं शराब

 

बिहार के पूर्व सीएम और हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने शराबबंदी को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने अफसर पर आरोप लगाते हुए कहा कि, बिहार में कौन नहीं जानता कि नेता, अफसर और जज जैसे बड़े लोग सब शराब पीते हैं. उन्हें तो कोई गिरफ्तार नहीं करता है, लेकिन गरीबों को 50 मिलीलीटर शराब के लिए भी जेल भेज दिया जाता है. 

Imaginary': Former Bihar CM Jitan Ram Manjhi's remarks on Ramayana court  controversy- The New Indian Express

आपको बता दे कि मांझी एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. यहां पर मांझी ने शराबबंदी कानून पर सरकार को आड़े हाथों लिया. मांझी ने कहा कि बिहार के नेता, अफसर और जज रात में दस बजे बाद शराब पीते हैं. यहां तक कि डॉक्टर-इंजीनियर भी शराब का सेवन करते हैं जबकि दबा और कुचला वर्ग शराब पीने के आरोप में पकड़ा जाता है. उन्होंने कहा कि आदिवासी और अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के लोग देवी-देवताओं की पूजा के दौरान शराब चढ़ाते हैं, इसलिए शराबबंदी कानून पर सरकार को विचार करना चाहिए. मांझी ने ये भी कहा कि शराब पीना बुरी बात है. मेरे घर में शराब बनती और बिकती थी लेकिन, मैंने अपनी मां और बाबूजी से कहा कि आपलोग इस धंधे को बंद कर दीजिए तो मैं बड़ा आदमी बनकर दिखाउंगा.

इतना ही नहीं मांझी ने कहा कि मेरे घर में शराब बननी और बिकनी बंद हो गई, जिसका परिणाम आज मैं आप लोगों के सामने खड़ा हूं. हम दोनों पिता-पुत्र ने आजतक शराब को हाथ नहीं लगाया. इसलिए मैं लोगों से अपील करूंगा कि शराब का सेवन न करें. यदि करना भी है तो दवा के रूप में डॉक्टर-इंजीनियर की तरह रात में दस बजे के बाद करें. उन्होंने कहा कि सरकार को गुजरात समेत अन्य राज्यों की तर्ज पर सीमित मात्रा में शराब की बिक्री की अनुमति देनी चाहिए. दवा की तरह शराब का सेवन करना बुरी बात नहीं है. 

Read more at: https://newshaat.com/bihar-local-news/bjp-leader-hari-bhushan-thakur-bachaul-receives-death/cid6040045.htm