Movie prime

मुजफ्फरपुर: दारोगा की मनमानी का वायरल वीडियो, खुद मास्क नहीं पहना पर युवक को मारा थप्पड़

 

बिहार में कोरोना को लेकर नाईट कर्फ्यू और मास्क पहनने जैसी सख्ती का पालन करना अनिवार्य है। राज्य सरकारों के इन आदेशों का पालन सही से हो इसके लिए सरकार ने पुलिस को मुस्तैदी से तैनात कर रखा है। लेकिन वहीं कुछ पुलिस वाले इसकी आड़ में लोगों को परेशान कर रहे हैं। हालांकि, यह पहली बार नहीं हुआ है जब ऐसी खबरें सुनने या पढ़ने को मिली हो। इससे पहले जब कोरोना की पहली लहर आई थी और जब दूसरी लहर आई थी तब भी ऐसी कई घटनाएं सामने आई थी। वहीं ताजा मामला बिहार के मुजफ्फरपुर जिले का है। यहां के एक थप्पड़बाज दारोगा का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो के सामने आने के बाद से यह सवाल खड़ा होता है कि पुलिस और प्रशासन लोगों की सुरक्षा कि लिए है कि उन्हें परेशान करने के लिए? 

दरअसल, इस वीडियो में वाहन चेकिंग की तस्वीरें नजर आ रही हैं। एक युवक जो अपने चेहरे पर मास्क लगाए हुए है, उससे दारोगा कुछ सवाल करता है, युवक जवाब देता है और बदले में दारोगा उसे तमाचा मारता है। वीडियो में यह साफ तौर पर नजर आ रहा है कि थप्पड़ मारने वाले दारोगा ने खुद मास्क नहीं पहना हुआ है। युवक ने जब खुद को थप्पड़ मारे जाने का विरोध किया तो वहां मौजूद अन्य पुलिसकर्मी उसके साथ धक्का-मुक्की शुरू कर देते हैं। बाद में युवक को अपनी बाइक वहीं छोड़नी पड़ती है। 

पीएम

बता दें कि यह पूरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के ब्रह्मपुरा थाना इलाके का है। यहां एक दारोगा वाहन चेकिंग के काम में जुटा हुआ था। इसी दौरान एक युवक से उनकी कहासुनी होने लगी। दारोगा ने मास्क नहीं पहन रखा था जबकि युवक मास्क के साथ बाइक चला रहा था। वीडियो में दरोगा युवक की बाइक को थाने ले जाने की बात कहते हैं तो युवक इतना कहता है कि वह थाने से अपनी बाइक को छुड़ा लेगा। इसके बाद दारोगा को गुस्सा आ जाता है और वह उसे थप्पड़ जड़ देते हैं। पुलिस इस व्यक्ति के बाइक को जब्त कर लेती है। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल होने के बाद जिले के वरीय पुलिस अधिकारियों ने जांच का भरोसा दिया है। हालांकि, उनका कहना है कि रात 8:00 बजे के बाद मार्केट बंद किए जा रहे हैं और इसी दौरान चेकिंग लगाई गई थी। फिलहाल हमारे पास घटना की इतनी ही जानकारी है। लेकिन अगर इस मामले में पुलिस की गलती है तो यह बेहद निंदनीय है। 

BJP को JDU का अल्टीमेटम, जानिए क्या कहा- https://newshaat.com/bihar-local-news/jdus-ultimatum-to-bjp-kc-tyagi-said-if-it-does-not-reply-in/cid6212084.htm