Movie prime

गया में नक्सलियों ने लेवी नहीं देने पर की फायरिंग, पुल निर्माण में लगे कर्मियों ने भाग कर बचाई जान

 

गया में नक्सलियों ने लेवी नहीं देने पर फायरिंग की है. फायरिंग कर पुल निर्माण के कार्य को बाधित किया है. हालांकि घटना की जानकारी मिलते ही सुरक्षा बलों की टीम मौके पर पहुंची है और कार्रवाई में जुट गई है. संवेदक का मानना है, कि नक्सलियों के द्वारा इस तरह की घटना की गई है. वहीं पुलिस विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है. पुलिस का मानना है, कि यह अपराधियों की भी हरकत हो सकती है. वहीं, घटना की जानकारी के बाद इमामगंज एसडीपीओ अमित कुमार के अलावे इमामगंज थाना अध्यक्ष अमित कुमार, सीआरपीएफ जवान की टीम मौके पर पहुंची और कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

यह घटना नक्सल प्रभावित रहे गया जिले के इमामगंज थाना अंतर्गत मौनबार की है  बताया जा रहा है कि बुधवार की देेर संध्या को मोनबार गांव में सोरहर नदी पर पुल निर्माण कराया जा रहा था. यह पुल घंटी बाजार से छोटका करासन को जोड़ेगी. वहीं, इसके बीच बुधवार की देर संध्या को आधा दर्जन की संख्या में नक्सली पहुंचे और हवाई फायरिंग शुरू कर. बताया जा रहा है कि लेवी की डिमांड पूरी नहीं किए जाने पर इस तरह की घटना की गई है.

मजदूर और कर्मियों ने भाग कर बचाई जान

फायरिंग की घटना होते ही वहां से मजदूर काम छोड़कर भाग निकले. कर्मी भी मौके से चले गए. बताया जा रहा है, कि हवाई फायरिंग कर नक्सलियों ने दहशत फैलाया है. वहीं, लेवी की डिमांड पूरी नहीं होने पर फिर से इस तरह की घटना की बात धमकी दी है.

6 करोड़ की लागत से बन रहा है पुल

जानकारी के अनुसार इस इलाके में अरसे बाद पुल निर्माण का कार्य शुरू किया गया है. किंतु नक्सलियों ने गोलीबारी कर पुल निर्माण के काम को ग्रहण लगाया है. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत तकरीबन 6 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण कराया जा रहा है. इस संबंध में पुल निर्माण कार्य में लगे संवेदक अजय साव ने बताया कि उनके पास बीते कई दिनों से अनजान नंबर से लेवी की मांग की जा रही थी. इसे लेकर उन्होंने पुलिस को भी सूचना दी थी. नक्सलियों ने मुंशी और ठेकेदार को धमकाने के लिए फायरिंग की है. अजय साव ने बताया कि इस संबंध में फिर से पुलिस को जानकारी दी गई है.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

वही, इस संबंध में इमामगंज एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि मोनबार गांव में पुल निर्माण कार्य के दौरान फायरिंग की घटना सामने आ रही है. यह घटना नक्सलियों ने की है या आपराधिक तत्वों ने इसकी छानबीन की जा रही है. जल्द ही मामले का खुलासा करते हुए कार्रवाई की जाएगी  फिलहाल सुरक्षा बलों द्वारा सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है.