Movie prime

NEET परीक्षा में धांधली, पूर्णिया से 4 मुन्नाभाई गिरफ्तार

 

बिहार में नीट यूजी 2024 की परीक्षा में धांधली के कई मामले सामने आ रहे हैं। कई जगहों पर पेपर लीक कर दिया गया। वहीं कई जगहों पर मुन्नाभाईयों की कारामात देखने को मिली। पूर्णिया में एक एग्जाम सेंटर से पांच परीक्षार्थियों को पकड़ा गया है जो दूसरों के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे। इनकी गिरफ्तारी पूर्णिया के डीएवी स्कूल एग्जाम सेंटर से हुई है। पकड़े गए चारों छात्र  विभिन्न वर्षो के मेडिकल स्टूडेंट हैं जिनमें एक का नाम नीतीश कुमार है। इनकी पहचान कर ली गई है। एक आरोपी राजस्थान का तो  तीन बिहार के सीतामढ़ी, बेगूसराय और भोजपुर जिले के रहने वाले हैं। 

 

पूर्णिया में  नीट परीक्षा में दूसरे छात्र के स्थान पर परीक्षा देने पहुंचे चार फर्जी छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें राजस्थान से एक और  एक बिहार के तीन अलग अलग जिला से हैं।  ये सभी छात्र दूसरे के एडमिट कार्ड लेकर परीक्षा केंद्र पर पहुंचे थे। ये फर्जीवाड़ा बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन के दौरान पकड़ में आ गए। स्कूल प्रबंधन ने इन सभी को पुलिस को सौंप दिया। पूछताछ में इन्होंने स्वीकार किया है कि ये सभी दूसरे की जगह परीक्षा देने आए थे। नीट क्लियर करने के लिए उनकी पांच से दस  लाख रुपए प्रति छात्र में डील हुई थी। 

 

गिरफ्तार फर्जी परीक्षार्थियों में भोजपुर जिले निवासी नीतीश कुमार, राजस्थान जरौल निवासी कमलेश कुमार, बेगूसराय निवासी सौरभ कुमार और सीतामढ़ी निवासी मयंक चौधरी के रूप में की गई है। मधुबनी थानाध्यक्ष श्वेता कुमारी ने बताया कि भोजपुर जिले निवासी नीतीश कुमार दूसरे छात्र मुजफ्फरपुर जिले निवासी आशीष कुमार के जगह पर, राजस्थान जरौल निवासी कमलेश कुमार दूसरे छात्र सिवान निवासी धीरज प्रकाश, बेगूसराय निवासी सौरभ कुमार दूसरे छात्र सीतामढ़ी जिला निवासी तथागत कुमार और सीतामढ़ी निवासी मयंक चौधरी दूसरे छात्र मुजफ्फरपुर जिला निवासी दीपक कुमार सिंह के बदले परीक्षा देने के लिए पूर्णिया एसआरडीएवी स्कूल परीक्षा पहुंचे थे। ये फर्जीवाड़ा बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन के दौरान पकड़ में आयी।

पूछताछ में इन्होंने स्वीकार किया है कि ये सभी दूसरे की जगह परीक्षा देने आए थे। उसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बताया कि नीट क्लियर करने के लिए उनकी पांच लाख से लाख  रुपए में डील हुई थी। ये सभी बिहार और राजस्थान के मेडिकल संस्थानों में पढ़ाई कर रहे हैं। डीएवी पूर्णिया से पकड़े गए नीतीश कुमार ने पुलिस को बताया कि वह भोजपुर जिले का है। नीट क्लियर करने के लिए उससे पांच लाख रुपए में सौदा हुआ है। वहीं पुलिस ने सभी गिरफ्तार आरोपी को पूछताछ के न्यायिक हिरासत में भेजने की कर्रवाई कर रही हैं।